script

शरारती तत्वों की करतूत, अंबेडकर प्रतिमा को पहनाए काले कपड़े

locationहोशंगाबादPublished: Oct 26, 2017 12:26:02 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

शहर में स्थित अंबेडकर की प्रतिमा को काले कपड़े से ढ़कने के बाद हुआ हंगामा

Ambedkar statue covered with black cloth

Ambedkar statue covered with black cloth

होशंगाबाद. नगर में स्थित अंबेडकर प्रतिमा को बुधवार को अज्ञात व्यक्ति द्बारा काले कपड़े से ढ़कने के बाद शहर में हंगामा हो गया। अजाक्स ने इस मामले पर थाने पहुंचकर आपत्ति जताई और दोषी व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। बुधवार सुबह पुराने बस स्टैंड स्थित प्रतिमा को किसी ने काले रंग की पेंट और एक कोट से ढंक दिया था इसी स्थान के पास भाजपा कार्यालय और पेट्रोल पंप स्थित है जिस कारण यह चर्चित रास्ता होता है। यहां से गुजरने वाले लोगों की मदद से इसकी सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई।
दोपहर होते-होते यहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। अजाक्स ने मामले पर आपत्ति लेते हुए इस कृत्य पर जमकर रोष जताया। अजाक्स जिलाध्यक्ष एनआर हरियाले के अनुसार बाबा साहब हमारे प्रेरणा स्त्रोत और आराध्य हैं। इस प्रकार के अनादर कृत्य से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस संबंध थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है। ताकि भविष्य में इस तरह की वारदात को कोई भी व्यक्ति अंजाम न दे सके। इस लिए इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।
रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन
घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग दोपहर को अजाक्स कार्यालय में एकत्र हुए। यहां इस कृत्य की निंदा करते हुए विशाल रैली निकाली गई। रैली के रुप में बड़ी संख्या में लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां कलेक्टर के लिए ज्ञापन सौंपा। और दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग की है।
प्रतिमा के पास नहीं हैं सुरक्षा के इंतजाम
दरअसल प्रतिमा परिसर में सुरक्षा के लिए किसी भी प्रकार के इंतजाम नहीं हैं। जिस कारण कोई भी इसके पास आसानी से पहुंच सकता है। ऐसे में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। इसलिए शहर में स्थित अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं पर भी सुरक्षा के इंतजाम किए जाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो