बंद नहीं होगी पठानकोट एक्सप्रेस, इस तरह चलेगी

निर्माण के चलते पूर्व के स्टेशन से चलाई जाएगी ट्रेन

By: sandeep nayak

Published: 24 Jul 2018, 07:53 PM IST

खिरकिया। पठानकोट एक्सप्रेस से लंबी दूरी की यात्रा करने वालों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे के निर्माण कार्य को देखते हुए आंशिक रूप से बंद होने वाली पठानकोट एक्सप्रेस का संचालन अब जारी रहेगा। नगर विकास समिति और नागरिकों के सुझाव के बाद यह निर्णय लिया गया है। कई नागरिकों ने नाराजगी जताते हुए रेल आलाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं रेल बोर्ड को सुझाव भेजे गए। ट्रेन 11057 अपने प्रारंभिक स्टेशन से आंवला मंडल से धुरी रेलवे स्टेशन तक चलेगी। वहीं 11058 अमृतसर से नहीं चलकर धुरी स्टेशन से चलेगी। यह ट्रेन धुरी रेलवे स्टेशन से अमृतसर तक नहीं चलेगी।

यह ट्रेन उन्ही स्टेशन तक बंद रहेगी, जहां पर कार्य चल रहा है। जानकारी के अनुसार अमृतसर रेलवे स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के कार्य के चलते 11057 एवं 11058 पठानकोट एक्सप्रेस क्रमश: 24 से 30 एवं 26 से 1 अगस्त तक आंशिक रूप से निरस्त कर दी गई थी। लेकिन अब पठानकोट एक्सप्रेस को समूचा बंद न करते हुए उसे अमृतसर के पूर्व के स्टेशन से चलाया जाएगा।
ट्रेन 11057 अपने प्रारंभिक स्टेशन से आंवला मंडल से धुरी रेलवे स्टेशन तक चलेगी। वहीं 11058 अमृतसर से नहीं चलकर धुरी स्टेशन से चलेगी। यह ट्रेन धुरी रेलवे स्टेशन से अमृतसर तक नहीं चलेगी।

दी थी आंदोलन की चेतावनी
नगर विकास समिति द्वारा काशी व कामायनी एक्सप्रेस के बंद किए जाने के निर्णय को अव्यवहारिक बताकर ज्ञापन सौंपा गया था। वाट्सएप, ट्यूटर एवं सोसल मीडिया का उपयोग कर अपनी मांग को जिम्मेदारों तक पहुंचाई थी। समिति द्वारा ज्ञापन सौंपकर इस अव्यवहारिक निर्णय को लेकर आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। इसके बाद आखिरकार इस पर रेल प्रशासन को यात्रियों के हित में निर्णय लेना पड़ा। इससे यात्रियों को राहत होगी। हालांकि यह निर्णय में बंद की गई सभी ट्रेनों के लिए भी लिया जाना था।
पठानकोट निरस्त होने की सूचना नहीं है। कार्य वाले स्थान को छोड़कर ट्रेन के यथावत संचालन की चर्चा है।
एनके चौहान, टेशन अधीक्षक, खिरकिया

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned