scriptतीन महिने पहले मिली थी नौकरी, अब 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया वन विभाग का प्रशिक्षु रेंजर | Appointed Ranger of Forest Department caught taking bribe of 50 thousa | Patrika News

तीन महिने पहले मिली थी नौकरी, अब 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया वन विभाग का प्रशिक्षु रेंजर

locationहोशंगाबादPublished: Feb 12, 2020 11:37:41 am

Submitted by:

sandeep nayak

रेस्ट हाउस ने 7 लाख नकदी सहित डायरी मिली

तीन महिने पहले मिली थी नौकरी, अब 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया वन विभाग का प्रशिक्षु रेंजर

तीन महिने पहले मिली थी नौकरी, अब 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया वन विभाग का प्रशिक्षु रेंजर

सोहागपुर/ रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लगातार मंगलवार रात को एक वन विभाग के प्रशिक्षु रेंजर को लोकायुक्त टीम ने रिश्वत लेते पकड़ा है। लोकायुक्त टीम ने मंगलवार को सामान्य वन विभाग के रेंजर प्रशिक्षु एसडीओ को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। एसडीओ विजय कुमार मौर्य वन विभाग के रेस्ट हाउस में रहते थे। टीम ने यहां पर दबिश देकर उन्हे पकड़ा है। मौर्य नवंबर 2019 से यहां बतौर प्रशिक्षु एसडीओ पदस्थ हैं।
जानकारी के अनुसार 7 दिसंबर 2019 को मौर्य ने महेश तिवारी की 2 ट्रैक्टर-ट्राली लकड़ी से भरी पकड़ी थी। इन्हे छुड़ाने के बदले में 3 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। महेश ने 6 फरवरी को इसकी शिकायत लोकायुक्त में की थी। तिवारी की शिकायत पर एसपी लोकायुक्त के निर्देशन में डीएसपी नवीन अवस्थी की 12 सदस्यी टीम ने कार्रवाई करते हुए सोहागपुर में वन विभाग की निरीक्षण कुटी में एसडीओ को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।
7 लाख नकदी सहित डायरी मिली
लोकायुक्त टीम ने जिस निरीक्षण कुटी से प्रशिक्षु एसडीओ को रिश्वत लेते पकड़ा है वहां से सात लाख रुपए नकदी सहित कुछ डायरियां मिली हैं। यहां एसडीओ रहते थे। रात ११ बजे तक कार्रवाई जारी थी।
15 दिन पहले सटोरिया से 20 हजार की रिश्वत लेते एसडीओपी हुआ था गिरफ्तार
सिवनी मालवा में २३ जनवरी को लोकायुक्त पुलिस की सागर टीम ने सिवनी मालवा के एसडीओपी शंकरलाल सोनिया को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। वह एक पूर्व सटोरिया दीपक धन्यासे पर सट्टा खिलाने के बदले हर माह 10 हजार रुपए देने का दबाव बना रहे थे। जबकि दीपक का दावा था कि वह सट्टा खिलाना बंद कर चुका है।
फरियादी दीपक धन्यासे का दावा है कि वह पहले जरूर सट्टा खिलाता था लेकिन पिछले छह माह से बंद कर दिया है। लेकिन सोनिया उस पर जबरन अड़ी डाल रहे थे। वह पिछले तीन माह से लगातार पैसों की मांग कर रहे थे। जब पैसे देने से मना कर दिया तो एसडीओपी ने पुलिस को घर भेज कर कार्यालय बुलवाया और गालियां देते हुए झूठा मामले में फंसाने की धमकी दी। उनका कहना था कि 10 हजार रुपये महीना दो और सट्टा खिलाओ या मत खिलाओ। इस वार्तालाप की रिकार्डिंग लोकायुक्त पुलिस को भी दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो