मुखबिरी के शक में रेत कारोबारियों ने घर घुसकर की मारपीट

मुखबिरी के शक में रेत कारोबारियों ने घर घुसकर की मारपीट

yashwant janoriya | Publish: Sep, 10 2018 11:45:13 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

देहात थाना पुलिस ने दर्ज किए दो केस, छह लोग घायल

होशंगाबाद. नर्मदा के समीपस्थ ग्राम हासलपुर में रविवार सुबह डोंगरवाड़ा के रेत कारोबारियों ने एक ही परिवार के पांच लोगों को डंडे-तलवारों से हमला कर घायल कर दिया। हमले में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है। झगड़ा रेत चोरी और शनिवार को पकड़े गए टै्रक्टर-ट्रॉली को पुलिस से पकड़वाने को लेकर हुआ था। देहात थाना पुलिस ने मामले में डोंगरवाड़ा के आठ लोगों पर केस दर्ज किया है। अभी तक किसी की गिरफ्तारियां नहीं हुई है। वहीं गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस की मुखबिरी के शक में डोंगरवाड़ा के रेत कारोबारी माखन कीर और उसके साथियों ने हासलपुर में रविवार सुबह 9-10 बजे कृषक राजू मीना के परिवार पर हमला कर दिया। हमलावरों के हाथ में माउजर भी थी। हमले में रुकमणी मीना, अशोक मीना, राजू मीना, गयाप्रसाद मीना और विद्या मीना घायल हुईं हैं। इनको 108 एंबुलेंस व डायल-100 से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। माखन ने दो दर्जन साथियों के साथ शनिवार रात में भी राजू मीना के घर जाकर जान से मारने की धमकी दी थी। लेकिन डायल-100 एवं देहात थाना पुलिस को बुलाने पर ये लोग भाग गए थे।
इनके खिलाफ दर्ज हुए केस - टीआई आशीष सिंह पवार ने बताया कि दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। जिसमें फरियादी अशोक पिता कन्छेदी मीना निवासी हासलपुर की रिपोर्ट पर आरोपी माखन कीर, इंदल कीर, राणा, सोनू निवासी डोंगरवाड़ा, दूसरे केस में फरियादी राजू मीना की रिपोर्ट पर आरोपी अशोक कीर, घुडिय़ा कीर, प्रकाश और सुनील के खिलाफ केस दर्ज किया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

आबकारी अमले ने तीन जगह की छापेमारी, जब्त की अवैध शराब
होशंगाबाद. जिला आबकारी अमले ने रविवार को शहर में तीन स्थानों पर छापेमारी कर देशी अवैध शराब एवं कच्ची शराब जब्त की है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के प्रकरण भी बनाए हैं। सहायक जिला आबकारी अधिकारी अमिताभ जैन ने बताया कि रविवार दोपहर एवं शाम के शहर में विशेष अभियान के अंतर्गत बंगाली कॉलोनी सिकलीकर मोहल्ले से रेलवे पटरी के किनारे 15 लीटर अवैध महुआ शराब लावारिस अवस्था में जप्त कर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण बनाया। वहीं आईटीआई रोड पर बाढ़ पीडि़त कॉलोनी से अल्फ्रेड मसीह से देशी शराब के 15 क्वार्टर जब्त कर उसे गिरफ्तार किया गया। ग्राम रायपुर में तवा नदी के किनारे अवैध देशी शराब के 90 क्वार्टर बरामद किए गए। अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रकरण कायम किया गया। इसके साथ ही भीलपुरा, बंगाली कॉलोनी, ईदगाह ,ग्वालटोली, आईटीआई रोड, हरियाली चौराहा, मालाखेड़ी क्षेत्रों में सघन गस्त तलाशी एवं दबिश की कार्यवाही की गई। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक वासुदेवाचार्य त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक विजय सिंह राजपूत,राम दत्त शर्मा रघुवीर प्रसाद निमोदा एवं आबकारी आरक्षक नर्मदा प्रसाद मेहरा शामिल रहे।

Ad Block is Banned