scriptAutomatic signal work stalled due to non-receipt of budget | 78 लाख रुपए की योजना फाइल में बंद, बजट नहीं मिलने से ऑटोमैटिक सिग्नल का काम अटका | Patrika News

78 लाख रुपए की योजना फाइल में बंद, बजट नहीं मिलने से ऑटोमैटिक सिग्नल का काम अटका

मीनाक्षी चौक सहित अन्य मुख्य चौराहों पर ऑटोमैटिक सिग्नल लगाने की थी योजना

होशंगाबाद

Published: March 05, 2022 09:33:36 pm

नर्मदापुरम
पर्यटन और धार्मिक नगरी के रूप में तेजी से उभर रहे नर्मदापुरम जिले के शहरी क्षेत्र की यातायात व्यवस्था का हाल बेहाल है। हर साल लाखों पर्यटक पचमढ़ी और मढ़ई की सैर के साथ ही नर्मदा स्नान के लिए आते हैं। जिन्हें यातायात की समस्या से जूझना पड़ता है। संभागीय मुख्यालय पर 78 लाख रुपए से ट्राफिक पार्क बनाने और ऑटोमैटिक सिग्नल सिस्टम लगाने की योजना बनाई गई थी। जिस पर अब तक कोई काम नहीं हुआ। नगरपालिका के अधिकारी बताते हैं कि बजट नहीं मिला है। इसी वजह से योजना फाइल में बंद है। बताया गया कि नगरपालिका और यातायात विभाग को साथ मिलकर ऑटोमैटिक ट्राफिक सिग्नल लगवाना है। बताया जा रहा है कि ये ट्राफिक सिग्नल मीनाक्षी चौक, सर्किट हाउस चौराहा सहित मुख्य स्थान पर लगाए जाएंगे। इसको लेकर मार्च 2021 एवं अक्टूबर 2021 को हुई बैठकों में भी निर्णय लिए गए थे, लेकिन बजट नहीं मिलने की वजह से अब तक योजना पर काम शुरू नहीं हो पाया।
Automatic signal work stalled due to non-receipt of budget
Automatic signal work stalled due to non-receipt of budget
कई बार हुई बैठक, लेकिन नहीं हुआ काम-
योजना पर सांसद-विधायकों और कलेक्टर की मौजूदगी में पूर्व में बैठक कर यातायात व्यवस्था को सुधारने पर विचार विमर्श किया गया, लेकिन हालात नहीं बदले। शहर के व्यस्ततम मीनाक्षी चौक, सर्किट हाउस चौराहा एवं भोपाल तिराहा पर रोजाना जाम की स्थिति बनती है। जिससे वाहन चालक और राहगीर परेशान हो रहे हैं।
सडक़ों और चौक-चौराहों पर स्टॉपेज-
संभागीय बस स्टैंड से निकलने वाली करीब साढ़े तीन सौ बसों के शहर सीमा से निकलते समय सवारियों को बैठाने एवं उतारने के लिए बाबई रूट, इटारसी रूट, हरदा रूट पर स्टॉपेज बनने थे। व्यस्ततम मीनाक्षी चौक, मालाखेड़ी चक्कर रोड, हीरो हांडा चौक-टैक्सी स्टैंड के बीच, ओवर ब्रिज के पास बीच रास्तों पर बसों को रोककर सवारियां बैठाई जाती है। यात्रियों को भी बस का इंतजार सडक़ पर गर्मी में धूप और बारिश में भीगते हुए करना पड़ता है।
हालात : रिवर्स करने में गाड़ी टकराई, दो पक्षों में मारपीट-
मीनाक्षी चौक पर मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे एक कार रिवर्स करते समय पीछे बाइक सवार से जा टकराई। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर लात-घूसे चल गए। थोड़ी ही देर में मीनाक्षी चौक की चारों सडक़ों पर लंबा जाम लग गया। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही मारपीट कर रहे युवक भाग निकले। करीब 20 मिनट बाद यातायात सामान्य हुआ।
जिले में की गई चालानी कार्रवाई...
जिले में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए समय-समय पर चालानी कार्रवाई की जाती है। बावजूद इसके लोग नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाते हैं। यातायात विभाग द्वारा जिले भर में पिछले एक साल में 22 हजार 160 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए उनसे 64 लाख 23 हजार 350 रुपए जुर्माना वसूला गया। इनमें सबसे ज्यादा बिना हेलमेट और क्षमता से अधिक सवारी बैठाकर वाहन चलाने के मामले हैं।
इनका कहना है...
शहर के भीड़ भरे चौक-चौराहों पर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ऑटोमैटिक सिग्नल सिस्टम लगाने की योजना बनाई गई थी। योजना के लिए बजट मिलने के बाद काम शुरू किया जाएगा।
-शैलेंद्र बड़ोनिया, प्रभारी सीएमओ नपा नर्मदापुरम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.