scriptBadhal bus stand: Garbage piles all over the place, waiting room and d | बदहाल बस स्टैंड : जगह-जगह लगे कूड़े के ढ़ेर, प्रतीक्षालय और नल के आसपास गंदगी | Patrika News

बदहाल बस स्टैंड : जगह-जगह लगे कूड़े के ढ़ेर, प्रतीक्षालय और नल के आसपास गंदगी

संभाग मुख्यालय का बस स्टैंड बदहाल, अव्यवस्थाओं की वजह से परेशान हो रहे यात्री

होशंगाबाद

Published: December 22, 2021 08:38:32 pm

ग्राउंड रिपोर्ट...
संभाग मुख्यालय के बस स्टैंड का हाल बेहाल है। बस स्टैंड परिसर में जगह-जगह कूड़े करकट के ढ़ेर लगे हैं। यात्रियों के लिए आराम के लिए बनाए गए प्रतीक्षालय की दीवार पान गुटखा थूककर बदरंग कर दिए गए हैं। हालात यह हैं कि यात्रियों के पीने के लिए भी शुद्ध पेयजल का इंतजाम नहीं है। ऐसे में यहां आने-जाने वाले यात्री परेशान हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि होशंगाबाद बस स्टैंड से भोपाल, पिपरिया, इटारसी, बैतूल, नागपुर, सलकनपुर और हरदा आने-जाने वाली बसों का संचालन होता है। बस स्टैंड का कुछ समय पहले नगरपालिका ने रंग रोगन भी करवाया था, लेकिन देखरेख के अभाव में बस स्टैंड की हालत फिर खराब होती जा रही है। यात्री रूपेश राय, छात्रा मोनिका, पप्पु मालवीय ने बताया कि बस स्टैंड के प्रतीक्षालय की दीवारों पर गुटखा-पाउच थूककर गंदगी कर दी गई है। पूरे परिसर में बीड़ी और सिगरेट के टुकड़े पड़े रहते हैं। जिससे यहां बैठना भी मुश्किल हो रहा है।
Badhal bus stand: Garbage piles all over the place, waiting room and dirt around the tap
Badhal bus stand: Garbage piles all over the place, waiting room and dirt around the tap
हालात बयां करती तस्वीरें...
हालात ०१ : फोटो : २१०८- बस स्टैंड परिसर में लगा गंदगी का ढ़ेर
बस स्टैंड परिसर का सीमेंटीकरण होने के बावजूद यहां कचरे का ढ़ेर लगना बंद नहीं हुआ। बस स्टैंड परिसर में गंदगी का ढ़ेर लगा है। जिसकी दुर्गंध से लोग परेशान हो रहे हैं। बस स्टैंड परिसर और उसके आसपास के दुकानदार यहां कचरा डाल रहे हैं। जिससे मवेशियों का भी यहां जमघट लगा रहता है।
हालात ०२ : फोटो : २१०९- बदरंग हो रही प्रतीक्षालय की दीवारें
बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी का आलम है। यहां दीवारों पर पान-गुटखा खाकर थूका जा रहा है। जिससे दीवारें बदरंग हो गई है। उल्लेखनीय है कि बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय का रंगरोगन नगरपालिका ने करवाया था। लेकिन रखरखाव के अभाव में प्रतीक्षालय फिर बदरंग होता जा रहा है।
हालात ०३ : फोटो : २११०- पीने के पानी के आसपास जमा काई
यात्री प्रतीक्षालय से सटा हुआ यात्रियों के लिए बनाया गया नल स्टैंड गंदगी से पटा है। यहां नलों के आसपास दीवारों और टाइल्स पर काई की परत जमा हुई है। पास ही रखा सीमेंट के कुंड में झूठन और गंदगी भरी पड़ी है। जिसकी बदबू से यात्रियों का पानी पीना भी दूभर हो रहा है।

इनका कहना है...
सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता संबंधी जानकारी भी दी जा रही है। बस स्टैंड परिसर की भी सफाई करवाई जाएगी। जिससे यहां आने-जाने वाले यात्रियों को साफ-स्वच्छ वातावरण मिल सके।
-शैलेंद्र बड़ोनिया, तहसीलदार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: ITBP के जवानों ने -40 डिग्री टेम्प्रेचर में मनाया गणतंत्र दिवस, 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगीपद्मश्री दुर्गाबाई ने खर्च चलाने घरों में किया झाड़ू-पोंछा, लॉकडाउन में लेना पड़ा कर्जआधार कार्ड: यूआईडीएआई से ऐसे ऑर्डर करें वैलिड पीवीसी आधार कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.