राशि के लिए 11 माह से बैंक के चक्कर काट रही विधवा

 राशि के लिए 11 माह से बैंक के चक्कर काट रही विधवा
Hoshangabad,Gram Mordongri, an Adivasi woman has not received the benefit from the bank for 11 months, no plan benefit, husband Kailash died on July 16, 2016, under the Prime Minister Jyoti Jyoti Bima Yojna, the document was not submitted to the Bran

Rakesh Kumar Malviya | Publish: May, 31 2017 10:16:00 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

बीमा राशि न मिलने से महिला परेशान है, यूनियन बैंक शाखा सारनी में खाते से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना केअंतर्गत 330 रुपए जमा करतीथी।

सारनी. ग्राम मोरडोंगरी में रहने वाली एक आदिवासी महिला 11 माह से बैंक के चक्कर काट रही है, लेकिन उसे योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। ग्राम मोरडोंगरी में रहने वाली आदिवासी महिला सुशीला दर्शयामकर ने बताया कि उसके पति कैलाश पिता सम्मुलाल दर्शयामकर की 16 जुलाई 2016 को मृत्यु हो गई थी। उसके बाद भी आज तक उन्हे प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत बीमा राशि नहीं मिली है। उसके पति यूनियन बैंक शाखा सारनी में अपने ही खाते से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के अंतर्गत 330 रुपए जमा की जाती थी।
330 रुपए भी कटना बंद
Gram Mordongri
महिला ने बताया कि क्लेम की राशि पाने नवम्बर तक सारे दस्तावेज शाखा प्रबंधक के पास जमा कर चुकी है और खाते से 330 रुपए भी कटना बंद हो चुके हैं। बीमा राशि न मिलने से महिला परेशान है। महिला ने बताया कि शाखा प्रबंधक कभी नोटबंदी तो कभी स्टाप की कमी और कभी दस्तावेज नहीं होने का कहकर वापस कर देते हैं। आम आदमी पार्टी के अल्प संख्यक मोर्चा के संयोजक शेख अय्युब मंसूरी ने बताया कि इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ब्रांच मैनेजर से मुलाकात की है और आदिवासी महिला को जल्द दावा राशि देने की मांग की है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने उच्च अधिकारियों से भी इस सबंध में चर्चा की है और शाखा प्रबंधक पर कार्रवाई की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned