जल्द निपटा लें बैंक का काम, लगातार इतने दिन रहेंगे बंद, एटीएम में भी मिलेगी निराशा

जल्द निपटा लें बैंक का काम, लगातार इतने दिन रहेंगे बंद, एटीएम में भी मिलेगी निराशा

Sandeep Nayak | Publish: Sep, 18 2019 10:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

यह स्थिति बनेगी सितंबर माह के अंत में

इटारसी/हर किसी का काम बैंकों के बिना नहीं चलता है। ऐसे में एक दिन भी यदि बैंक बंद हों तो परेशानी होने लगती है। यदि बैंक लगातार चार दिन बंद रहें तो। चिंता होना बड़ी बात है। क्योंकि बैंक बंद होने की स्थिति में एटीएम भी साथ नहीं देंगे। इस बार भी ऐसी ही स्थिति बनने वाली है। यह स्थिति बनेगी सितंबर माह के अंत में। इसलिए बैंकों से जुड़े यदि कोई जरूरी काम हैं, तो पहले ही निपटा लें। क्योंकि सभी बैंकों में 26 से 29 सितंबर तक कोई काम नहीं होगा। 26 और 27 को दो दिन ऑफिसर्स यूनियन की हड़ताल, 28 को चौथा शनिवार और 29 को रविवार होने से बैंकें बंद रहेंगी।

चार ऑफिसर्स यूनियन हड़ताल पर
बैंकों को आपस में मिलाने के विरोध में चार ऑफिसर्स यूनियन हड़ताल पर जा रही हैं। बैंकिंग सेक्टर में कुल 9 यूनियनें हैं। इनमें से 5 कर्मचारी व 4 ऑफिसर्स यूनियन हैं। हड़ताल पर ऑफिसर्स यूनियनें जा रही हैं। हड़ताल की वजह से एटीएम भी प्रभावित हो सकते हैं। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन मप्र के सचिव मदन जैन ने बताया कि सरकार ने पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों का चार बैंकों में बिलय कर दिया है। इसके कारण अधिकारी, कर्मचारियों को भविष्य में कई तरह के नुकसान होंगे। 11वें वेतनमान में भी कई तरह की विसंगतियां हैं। इस पर केंद्र सरकार बात नहीं कर रही है।

मांगों को लेकर बंद
मांगों को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडेरेशन ने 26 व 27 सितंबर को दो दिवसीय हड़ताल का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने बताया कि बैंक अधिकारियों के हड़ताल पर रहने से बैंकों के एटीएम भी खाली रह सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned