scriptचार माह बाद आई सूत्रसेवा बस को बैतूल आरटीओ ने किया जब्त | Betul RTO removes sutra service bus after four months | Patrika News

चार माह बाद आई सूत्रसेवा बस को बैतूल आरटीओ ने किया जब्त

locationहोशंगाबादPublished: Jul 09, 2020 11:14:55 am

Submitted by:

devendra awadhiya

बस में भोपाल से दो और होशंगाबाद से दो सवारियां लेकर चली,बस स्टैंड के सपनि हिस्से में नपा ने कोई सुविधा नहीं जुटाई गई, निजी बस ऑपरेटरों की नहीं सुनी गई कोई समस्या, इसलिए बंद

चार माह बाद आई सूत्रसेवा बस को बैतूल आरटीओ ने किया जब्त

चार माह बाद आई सूत्रसेवा बस को बैतूल आरटीओ ने किया जब्त

होशंगाबाद. कोरोना लॉकडाउन के चार माह बाद अनलॉक में बुधवार सुबह भोपाल-बैतूल अनुबंधित सूत्र सेवा 52 सीटर बस चलाई गई। इसमें भोपाल से दो एवं होशंगाबाद से दो सवारियां मिल सकी। चालक-परिचालक सुरक्षा किट पहने हुए थे। यात्रियों को भी मुंह पर मास्क लगवाकर ही बैठाया गया। होशंगाबाद मुख्य बस स्टैंड के दूसरे पुराने सपनि-आरटीओ कार्यालय परिसर में यह बस आई, लेकिन यहां यात्रियों के लिए नपा व प्रशासन ने कोई सुविधाएं नहीं जुटाई थी। यह देर शाम को बस बैतूल से वापस भोपाल भी लौटी। फिलहाल एक ही बस इस रूट पर रोजाना चलेगी। इस बस का किराया नहीं बढ़ा है। लॉकडाउन के पहले का ही किराया लिया गया। बस चलने से यात्रियों ने खुशी और राहत महसूस की, लेकिन बैतूल आरटीओ ने इस बस को निजी बस संचालकों की शिकायत व दबाव के चलते जब्त कर लिया। बैतूल आरटीओ का कहना है कि ऑपरेटर ने के फार्म रिलीज नहीं कराया, इसलिए कार्रवाई की गई है। दबाव जैसी कोई बात नहीं है।

सड़क से स्टैंड पर आई, लेकिन कोई सुविधा नहीं
सूत्रसेवा बस फौजदार पेट्रोल पंप के सामने सड़क से आज सरकारी बस स्टैंड के बाजू के सपनि परिसर में आवंटित जगह पर आई, लेकिन छह माह से नपा ने यहां कोई सुविधा नहीं जुटाई। यहां शौचालय, पेयजल, शेड एवं यात्रियों के लिए बैठने तक के लिए कोई कुर्सी-बेंच तक नहीं है। ज्ञात रहे कि इन बसों को मुख्य बस स्टैंड से निजी ऑपरेटरों के दबाव के चलते बाहर कर दिया गया था।

पांच सवारियां लेकर चली पहली सूत्रसेवा बस
पहले दिन बस में सवारियां का टोटा रहा। भोपाल से बस में दो यात्री होशंगाबाद आए। यहां से केसला व बैतूल के लिए तीन सवारी बैठी। इस बस से लोगों को मंडीदीप, औबेदुल्लागंज, बुदनी, होशंगाबाद, इटारसी, केसला, शाहपुर, पाढर, बैतूल तक आवागमन की सुविधा मिली है।

क्या कहते हैं यात्री
बैतूल के यात्री आशीष कुमार परसाई का कहना था कि बसें बंद होने से काफी परेशानियां जा रही थी। अब थोड़ी सुविधा मिल जाएगी। निजी वाहनों में ज्यादा पैसे देने पड़ रहे थे। विजय सिंह का कहना था पहले आने-जाने में बेहद असुविधा हो रही थी। बसें अब निरंतर चालू रहनी चाहिए। सरकार निजी बसों को भी जल्द शुरू कराए। पंकज परसाई ने बताया कि निजी ऑपरेटरों की टैक्समाफी की मांग जायज है, सरकार को इसे मानना चाहिए।

पहले दिन नहीं मिले यात्री
सूत्र सेवा के स्टॉफ ने बताया कि अभी यात्री नहीं मिल रहे हैं। लोगों में कोरोना का डर बना हुआ है। स्थानीय एजेंट तोफिक खान ने बताया कि चार माह बाद बस शुरू हुई है। दो सवारी दो और भोपाल से 2 सवारी आई है। बस स्टैंड पर लेटरिन, बाथरूम होना चाहिए। नपा ने लिखित पत्र दिया था। पूर्व सब इंजीनियर रमेश वर्मा ने कोई सुविधा नहीं जुटाई है। सीएमओ से चर्चा की जाएगी।
….
खंडहर में तब्दील रापनि-आरटीओ परिसर
जिस रापनि-आरटीओ दफ्तर परिसर को सूत्र सेवा के स्टैंड के लिए आवंटित किया गया है, वह पूरी तरह खंडहर हो चुका है। यहां टिकिट बुकिंग काउंटर टीनशेड, पेयजल, सुलभ शौचालय तक नहीं है। बारिश में यात्रियों को दिक्कतें आ रही है।

इनका कहना है….
गुरुवार सुबह ही सूत्रसेवा के स्टैंड पर साफ-सफाई करा दी जाएगी। यात्रियों के लिए जो भी सुविधा की जरूरत है, वह जुटाई जाएगी। टीम को भेजकर यहां सर्वे कराकर कार्य कराए जाएंगे।
-माधुरी शर्मा, सीएमओ नपा होशंगाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो