भारत बंद : सैकड़ों सवर्ण पहुंचे तहसील, रास्ते हुए जाम

भारत बंद : सैकड़ों सवर्ण पहुंचे तहसील, रास्ते हुए जाम

sandeep nayak | Publish: Sep, 06 2018 03:38:16 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

सुबह से बंद रहे बाजार, नहीं मिला चाय नाश्ता, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पिपरिया। भारत बंद को लेकर गुरुवार को सुबह से सवर्ण और पिछड़ा वर्ग ने जुलूस निकाले। पिपरिया में दोपहर बाद सैकड़ों की संख्या में सवर्ण और पिछड़ा वर्ग के लोग तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां एसडीएम आरएस बघेल के लिए काला कानून वापस लेने के लिए ज्ञापन सौंपा।

सुबह से बंद के आवाहन के कारण अधिकतर प्रतिष्ठान बंद रहे। वहीं रैली निकालकर एट्रोसिटी एक्ट का विरोध जताया गया। रैली में सभी काले कपड़े पहनकर और हाथ में काले झंडे लेकर विरोध जताया। इसके पहले बंद के समर्थन में बुधवार को होशंागाबाद के भाजपा नेता भी आ गए थे। वहीं सभी व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया है।

पुलिस के इंतजाम दुरुस्त
पुलिस ने बंद को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। इसके लिए जिले भर में 400 सुरक्षा जवान तैनात किए गए हैं। बंद के दौरान सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग के लोग प्रदर्शन किया। व्यापारी महासंघ ने भी बंद को समर्थन दिया है। बाजार बंद रहेंगे।

इनको मिली छूट
बंद के दौरान सिर्फ मेडिकल व पेट्रोल पंप के लिए छूट दी गई। ये दोनों ही गुरुवार को सुबह से खुले रहे। पंप सिर्फ रैली के दौरान बंद रहे।


प्रशासन की तैयारी
बुधवार को कलेक्टर ने एसपी अरविंद सक्सेना की मौजूदगी में सामान्य, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समाज के लोगों की बैठक बुलाई थी। जिसमें सभी को हिदायत दी गई थी कानून व्यवस्था बनाए रखें। कहीं भी कोई गड़बड़ी की गई तो सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उनको मुख्यमंत्री के काफिले तक पहुंचने का प्रयास न करने की भी बात कही थी।

स्थिति से निपटने तैयार पुलिस : एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि धारा १४४ नहीं लगाई गई है। जिले में भारत बंद को लेकर पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। 400 जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। जिले के सभी 16 थाना क्षेत्रों में 64 फिक्स पिकेट, 128 मोबाइल वाहन दो रिजर्व बल की कंपनियां तैनात हैं। सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर रख रही है।



bharat band against sc st act latest update news
Ad Block is Banned