scriptbharat band against sc st act : स्कूल कॉलेज रहे बंद, चाय नाश्ते के लिए भटकते रहे लोग | bharat band against sc st act today latest update | Patrika News

bharat band against sc st act : स्कूल कॉलेज रहे बंद, चाय नाश्ते के लिए भटकते रहे लोग

locationहोशंगाबादPublished: Sep 06, 2018 11:35:32 am

Submitted by:

sandeep nayak

रैली निकालकर बंद कराई दुकानें

bharat band against sc st act today latest update

भारत बंद : सुबह से बंद रहे बाजार, नहीं मिला चाय नाश्ता

होशंगाबाद. एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को भारत बंद का आवाहन किया गया था। सुबह से बंद के आवाहन के कारण अधिकतर प्रतिष्ठान बंद रहे। वहीं रैली निकालकर एट्रोसिटी एक्ट का विरोध जताया गया। रैली में सभी काले कपड़े पहनकर और हाथ में काले झंडे लेकर विरोध जताया। इसके पहले बंद के समर्थन में बुधवार को होशंागाबाद के भाजपा नेता भी आ गए थे। वहीं सभी व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया है। बंद के समर्थन में व्यापारियों ने अपनी दुकानों पर पोस्टर लगाये हैं। इन पोस्टरों में व्यापारी ने लिखा कि वे एससीएसटी का विरोध करते हैं और छह सितम्बर को अपना प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। व्यापारी संदीप अग्रवाल कहते हैं कि एससीएसटी और सामान्य को बराबरी से मौका मिलना चाहिए।
bharat band against sc st act today latest update
पुलिस के इंतजाम दुरुस्त
पुलिस ने बंद को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। इसके लिए जिले भर में 400 सुरक्षा जवान तैनात किए गए हैं। बंद के दौरान सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग के लोग प्रदर्शन किया। व्यापारी महासंघ ने भी बंद को समर्थन दिया है। बाजार बंद रहेंगे।
इनको मिली छूट
बंद के दौरान सिर्फ मेडिकल व पेट्रोल पंप के लिए छूट दी गई। ये दोनों ही गुरुवार को सुबह से खुले रहे। पंप सिर्फ रैली के दौरान बंद रहे।

bharat band against sc st act today latest update
प्रशासन की तैयारी
बुधवार को कलेक्टर ने एसपी अरविंद सक्सेना की मौजूदगी में सामान्य, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समाज के लोगों की बैठक बुलाई थी। जिसमें सभी को हिदायत दी गई थी कानून व्यवस्था बनाए रखें। कहीं भी कोई गड़बड़ी की गई तो सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उनको मुख्यमंत्री के काफिले तक पहुंचने का प्रयास न करने की भी बात कही थी।
स्थिति से निपटने तैयार पुलिस : एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया कि धारा १४४ नहीं लगाई गई है। जिले में भारत बंद को लेकर पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। 400 जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। जिले के सभी 16 थाना क्षेत्रों में 64 फिक्स पिकेट, 128 मोबाइल वाहन दो रिजर्व बल की कंपनियां तैनात हैं। सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर रख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो