scriptकिसानों को बड़ा झटका, इन जिलों में समर्थन मूल्य पर खरीदी हुई स्थगित | Big shock to farmers, purchase postponed on support price in districts | Patrika News

किसानों को बड़ा झटका, इन जिलों में समर्थन मूल्य पर खरीदी हुई स्थगित

locationहोशंगाबादPublished: Apr 01, 2020 02:05:06 pm

Submitted by:

poonam soni

समर्थन मूल्य पर 1 अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं खरीदी स्थगित कर दी गई है।

किसानों को बड़ा झटका, इन जिलों में समर्थन मूल्य पर खरीदी हुई स्थगित

किसानों को बड़ा झटका, इन जिलों में समर्थन मूल्य पर खरीदी हुई स्थगित

होशंगाबाद. समर्थन मूल्य पर 1 अप्रैल से शुरू होने वाली गेहूं खरीदी स्थगित कर दी गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यह निर्णय लिया है। नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक दिलीप सक्सेना ने बताया कि समर्थन मूल्य पर एक अप्रैल से खरीदी शुरू होने वाली थी, जिसे स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि एक अप्रैल से जिले के 22 केंद्रों में खरीदी की तैयारी थी। बताया जाता है कि खरीदी के लिए एक करोड़ 25 लाख बारदाने आ चुके हैं।
किसानों को एसएमएस जारी किया
इसके अलावा किसानों को एसएमएस भी जारी किए थे। उन्होंने बताया कि इस बार खरीदी दो पारी में करने के निर्देश जारी किए थे। पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में सिर्फ तीन किसानों को उपज लेकर आने की इजाजत दी गई थी। अभी जिले में कटाई शुरू नहीं होने से किसानों के खरीदी केंद्र पर उपज लेकर आने की उम्मीद कम है।
थ्रेसर में आया महिला का पैर, हालत गंभीर
होशंगाबाद. समीपस्थ ग्राम पाटनी में थ्रेसर पर काम कर रही एक महिला मजदूर का पैर चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। कांति पत्नी छोटेलाल यादव (45) नामक इस महिला को नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो