बारिश के कारण बिगड़े भाजपा कांग्रेस के सुर-ताल, जानें क्या है मामला

बारिश के कारण बिगड़े भाजपा कांग्रेस के सुर-ताल, जानें क्या है मामला
बारिश के कारण बिगड़े भाजपा कांग्रेस के सुर-ताल, जानें क्या है मामला

Manoj Kumar Kundoo | Updated: 12 Sep 2019, 12:00:00 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

भाजपा के घंटानाद की गूंज रही फीकी और कांग्रेस का जवाबी ढोल रहा नदारद

होशंगाबाद/ प्रदेश में सत्ता से बाहर होने के बाद भाजपा ने पहली बार कमलनाथ सरकार के खिलाफ बुधवार को प्रदेशव्यापी घंटानाद आंदोलन का ऐलान किया था लेकिन होशंगाबाद जिला मुख्यालय पर तेज बारिश के कारण इसकी गूंज फीकी रही। आंदोलन की प्रभारी बनाई गई पूर्व मंत्री माया सिंह ही बारिश की वजह से नहीं आ पाई। इस कारण भाजपा ने संकेतिक आंदोलन कर अपना विरोध दर्ज कराया। इधर कांग्रेस को भी ढोल बजाकर जवाब देना था, लेकिन कांग्रेसी नदारद रहे।
होशंगाबाद में सुबह से हुई तेज बारिश के कारण कम ही कार्यकर्ता आंदोलन में शामिल होने पहुंचे। इसी वजह से मंचीय कार्यक्रम रद्द किया गया। भाजपा कार्यालय से सतरस्ता तक संकेतिक रैली निकाली गई। कार्यकर्ताओं ने हाथ में घंटा, घडि़याल, और मंजीरे लेकर घंटानाद किया। प्रदेश सरकार को कुंभकर्णीय नींद से जगाने के लिए आयोजित इस आंदोलन में सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह घंटा बजा रहे थे। नपा अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल मंजीरा और जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल ढ़पली पर थाप दे रहे थे। इसके अलावा अन्य पदाधिकारी भी हाथ में घंटा, घडि़याल, और मंजीरे लेकर चल रहे थे। कार्यक्रम में विधायक प्रेमशंकर वर्मा, हंसराय, पूर्व नपाध्यक्ष माया नारोलिया, राजेश शर्मा, राहुल सोलंकी, संतोष पारिख, कल्पेश अग्रवाल, राकेश जाधव, सोनू दीक्षित, जयप्रकाश चौधरी, राजकुमार चौकसे, संध्या थापक, प्रीति शुक्ला, संदेश पुरोहित व अन्य शामिल थे।

कांग्रेस के ढोल रहे गायब
भाजपा के घंटानाद के खिलाफ कांगेे्रेस ने ढोल बजाकर जवाब देने का ऐलान किया था। लेकिन शहर में उसके ढोल नहीं बजे। प्रेसवार्ता लेकर सरकार की उपलब्धियों का बखान किया गया। जिला कार्यकारी अध्यक्ष राजेश तिवारी ने भाजपा के घंटानाद आंदोलन को फ्लाप बताते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार अपने वचन पर अडिग है और एक-एक वचन पूरा कर रही है। किसानों के कर्जा माफ का सरकार बनते ही वचन पूरा किया गया। अन्य वचन भी पूरे किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की में वचन के अनुसार 51 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

इनका कहना है...
कांग्रेस ने वचन पत्र में 72 वायदे किए थे, एक भी पूरा नहीं किया। बारिश अधिक होने से निचली बस्तियों में पानी भर गया। इसी वजह से मंचीय कार्यक्रम रद्द करते हुए सांकेतिक कार्यक्रम किया। बारिश में सड़कें बंद होने से आसपास के कार्यकर्ता नहीं आ सके। पार्टी का निर्देश होगा तो दोबारा कार्यक्रम करेंगे।
-हरिशंकर जायसवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned