scriptबीएसएनएल ने 34 लाख का बिल नहीं दिया तो काटी बिजली, नपा पर दो करोड़ बकाया | BSNL did not pay 34 lakh bill, cut electricity | Patrika News

बीएसएनएल ने 34 लाख का बिल नहीं दिया तो काटी बिजली, नपा पर दो करोड़ बकाया

locationहोशंगाबादPublished: Oct 13, 2019 01:49:43 pm

Submitted by:

poonam soni

विद्युत वितरण कंपनी एक्शन मोड में, 123 बिजली उपभोक्ताओं से 4 लाख से अधिक हर दिन वूसली

बीएसएनएल ने 34 लाख का बिल नहीं दिया तो काटी बिजली, नपा पर दो करोड़ बकाया

बीएसएनएल ने 34 लाख का बिल नहीं दिया तो काटी बिजली, नपा पर दो करोड़ बकाया

होशंगाबाद/ बिजली विभाग ने बकाया नहीं देने वाले आम और खास लोगों के साथ सरकारी विभागों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बिजली कंपनी ने सख्ती करते हुए नपा को बिजली बिल का बकाया 2 करोड़ 1 लाख रुपए जमा करने के लिए कहा है। बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी भी दी गई है।

अधिकारी ने भेजा दूसरा नोटिस
मामले में अब नपा ने पूर्व में जमा राशि का समायोजन करने की बात बिजली कंपनी से कही है। हालांकि बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बिल को सही बताकर दूसरा नोटिस भी भेज दिया है। इधर करीब ३४ लाख रुपए का बिजली बिल जमा नहीं करने पर कंपनी ने बीएसएनएल की बिजली शनिवार को काट दी है। बीएसएनएल को कनेक्शन काटने से पहले नोटिस दिया गया था।
18 कनेक्शन बिजली कंपनी अभी तक काटे है
19 लाख 46 हजार रुपए उपभोक्ताओं पर बकाया
123 उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का बकाया है
04 लाख 5 हजार रुपए कंपनी ने वसूली किए

वसूली की दस टीम बनाई
बकाया वसूली के लिए 10 टीमें बनाई गई है। जिन्हें बड़े बकायादारों से वसूली करने का जिम्मा सौंपा गया है। अगर संबंधित उपभोक्ता बिल नहीं देता है, तो एेसी स्थिति में सभी को तुरंत कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं।
अब तक काटे 18 कनेक्शन
बकाया बिलों की वसूली पर सख्ती की जा रही है। डीई अंकुर मिश्रा ने बताया कि शनिवार को बिजली कंपनी ने शहर में 18 कनेक्शन काटे। जिन पर ९ लाख ४६ हजार रुपए बकाया है। कार्रवाई के दौरान 123 उपभोक्ताओं से ४ लाख ५ हजार रुपए वसूले गए।
बिल भुगतान नहीं करने पर कनेक्शन काटने के निर्देश हैं। होशंगाबाद, पिपरिया, सोहागपुर, सिवनीमालवा और इटारसी क्षेत्र में एेसे उपभोक्ताओं से सख्ती की जाएगी, जो लंबे समय से भुगतान नहीं कर रहे हैं।
डीबीएस परिहार, एसई होशंगाबाद
बिजली कंपनी पूर्व में नगरपालिका से कुछ राशि ले चुकी है। हमने बिजली कंपनी को पत्र लिखकर उक्त राशि का समायोजन करने का कहां है। जानकारी मांगी है। जबाव मिलने पर आगे की कार्रवाई करेंगे।
अखिलेश खंडेलवाल, अध्यक्ष नपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो