scriptकलेक्टर से बस ऑपरेटर्स बोले रैलियों और चुनाव में लगे वाहनों का भुगतान कराएं | Bus operators pay rails and vehicles engaged in elections | Patrika News

कलेक्टर से बस ऑपरेटर्स बोले रैलियों और चुनाव में लगे वाहनों का भुगतान कराएं

locationहोशंगाबादPublished: Jan 09, 2019 11:20:52 am

Submitted by:

pradeep sahu

साप्ताहिक जनसुनवाई में आम जनता के 161 आवेदनों पर हुई सुनवाई

jansunbaai

कलेक्टर से बस ऑपरेटर्स बोले रैलियों और चुनाव में लगे वाहनों का भुगतान कराएं

होशंगाबाद. लंबे समय से लंबित रैलियों और चुनाव में लगे वाहनों के भुगतान के लिए बस ऑपरेटर्स ने कलेक्टर को जनसुनवाई में आवेदन देकर भुगतान कराने की अपील की है। नर्मदापुरम बस ऑनर्स एसोसिएशन के बैनर तले दिए गए आवेदन में केंद्र सरकार से संबंधित नियमों को वापस लेने की मांग भी की गई है। इसमें प्रस्तावित मोटर व्हीकल एक्ट को वापिस लिए जाने, मोटर्स वकर्स एक्ट १९६१ का शक्ति से पालन कराए जाने, चालक परिचालक व क्लीनर्स की सुरक्षा की गारंटी दिए जाने जैसी अन्य मांगों से संबंधित कलेक्टर आशीष सक्सेना को ज्ञापन सौंपा गया है। नर्मदापुरम बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल फौजदार ने बताया कि संघ की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के पास भी एक दल पहुंचेंगा। इसमें संघ अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराएगा। इसके बाद भी मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन की ओर रुख की चेतावनी दी है।
यह भी मिली समस्याएं : जन सुनवाई में सोनासावरी नाका इटारसी की छात्रा सविता कदम ने एयर होस्टेस ट्रेनिंग कोर्स करने के लिए शिक्षा ऋण प्रदान करने हेतु आवेदन दिया। कलेक्टर ने अग्रणी बैंक प्रबंधक को बैंक के माध्यम से छात्रा को ऋ ण प्रदान कराने के निर्देश दिए। ग्राम सांगाखेडा कलां तहसील बाबई निवासी मुन्नी बाई ने बताया कि उनके पुत्र की गत वर्ष अप्रैल माह में सडक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। पंचायत द्वारा अंत्येष्टि सहायता के रूप में 5 हजार रूपये की राशि प्रदान की गई थी परंतु अनुग्रह सहायता राशि अभी तक प्राप्त नहीं हो पाई है। कलेक्टर ने सीईओ जिपं होशंगाबाद को शीघ्र आवश्यक कार्यवाही कर आवेदिका को अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिए। शासकीय हाई स्कूल गुनोरा के अतिथि शिक्षक राकेश कीर ने अगस्त माह से अभी तक वेतन ना प्राप्त होने की शिकायत की।
मारुति नगर की परेशानी बताते हुए भड़क गई महिलाएं- मारूती नगर रसूलिया के निवासी क्षेत्र में नाली एवं रोड की समस्या लेकर कलेक्टर के समक्ष पहुंची। समस्या को सुनाते हुए महिलाओं का गुस्सा प्रशानिक अधिकारियों पर निकल आया। महिलाओं ने बताया कि उनके मोहल्ले में नाली की सुविधा ना होने के कारण क्षेत्र में बीमारियां फैल रही है, सीमेंट रोड भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। कलेक्टर ने सीएमओ नगर पालिका को तत्काल क्षेत्र का निरीक्षण कर यथोचित कार्रवाई करने एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो