scriptBuses are standing because the traffic personnel do not stop | Traffic कर्मी भी नहीं रोकते इसलिए बीच चौराहे पर खड़ी हो रही बसें | Patrika News

Traffic कर्मी भी नहीं रोकते इसलिए बीच चौराहे पर खड़ी हो रही बसें

रियलिटी टेस्ट: नर्मदापुरम शहर के किसी भी चौक-चौराहे पर तैनात नहीं रहते टै्रफिक जवान, लगता रहता है जाम, भगवान भरोसे टै्रफिक व्यवस्था

होशंगाबाद

Updated: May 07, 2022 12:11:44 pm

नर्मदापुरम. narmdapuram शहर की मुख्य सड़कों पर बसों के बीच चौक-चौराहों पर ही तय समय से ज्यादा समय तक खड़े किए जाने से आमजन-राहगीरों को आवागमन में जाम की परेशान से जूझना पड़ता है। तैनात टै्रफिक पुलिस के जवान भी बसों को बीच सड़क पर खड़े होने से नहीं रोकते। इनका तैनाती का ज्यादातर समय होटलों-टीनशेड के नीचे बीतता है। कई जगह जवान मौजूद भी नहीं रहते। अनदेखी के चलते वाहनों के फंसने से जाम लगता रहता है। शुक्रवार की शाम को जब पत्रिका टीम ने शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर टै्रफिक व्यवस्था का रियलिटी टेस्ट किया तो ज्यादातर स्थानों पर टै्रफिक जवान तैनात व सक्रिय नहीं मिले। समूचा टै्रफिक भगवान भरोसे चलता दिखाई दिया। इन जवानों की पाइंटों पर इसलिए भी जरूरत रहती है क्योंकि शहर में अब तक ऑटोमैटिक टै्रफिक सिग्नल सिस्टम नहीं लग पाए हैं। जो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं उनसे भी कंट्रोल रूम के जरिए बस वालों की मनमानी और टै्रफिक नियंत्रण व सुधार के उपाय नहीं हो पा रहे। बता दें कि 6 मई को पत्रिका में बिग इश्यू के रूप में टाइमिंग व लग रहे जाम को लेकर छपी खबर का असर भी दिखाई दिया। जिला परिवहन विभाग सक्रिय हुआ। चेकिंग कर तीन बसों के चालकों से जुर्माना वसूल किया गया।
टै्रफिक कर्मी भी नहीं रोकते इसलिए बीच चौराहे पर खड़ी हो रही बसें
टै्रफिक कर्मी भी नहीं रोकते इसलिए बीच चौराहे पर खड़ी हो रही बसें

ये हैं टै्रफिक सिस्टम के नजारे
एसपी ऑफिस तिराहा
-एसपी आफिस-टेलीफोन एक्सचेंज तिराहे पर शाम 4.10 बजे टै्रफिक का कोई भी जवान तैनात नहीं था। इस चौराहे से भोपाल तरफ, सेठानीघाट व सर्किट हाउस की सड़क जुड़ी हुई है। तीनों तरफ से वाहनों की आवाजाही में दिक्कतें आती है। चौराहे के दोनों तरफ बनाए गए ऊंचे स्पीड ब्रेकर से यातायात नियंत्रित किया जा रहा है। वाहन चालक दचके खा रहे। बस स्टैंड से आनी वाली बसों पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती।

दृश्य दो: नेहरू पार्क तिराहा
-इस तिराहा पर सामने ही नेहरू पार्क है। यहां सुबह-शाम लोग वॉकिंग, फिटनेस व मनोरंजन के लिए परिवार के साथ आते हैं। यहीं से बसें भी निकलती है। इस तिराहे पर भी शाम के 4.15 बजे कोई टै्रफिक जवान तैनात दिखाई नहीं दिया।

दृश्य तीन: सर्किट हाउस तिराहा
-वीआईपी रोड को जोडऩे वाले सर्किट हाउस तिराहा वीआईपी आवागमन का मुख्य पाइंट है,लेकिन यहां भी टै्रफिक जवान तैनात नहीं रहते। शाम 4.20 बजे यहां कोई जवान ड्यूटी पर नहीं था। हांडा चौराहा होते हुए यहां से भी बसें निकलती है।
दृश्य चार: हांडा चौराहा
-बस स्टैंड के समीप का यह चौराहा भी व्यस्ततम है। यहां वाहन शो रूम, लोहे के गोदाम होने से भारी वाहन भी खड़े रहते हैं। चौराहे पर ही बसें खड़ी कर यात्रियों को बैठाया जाता है। यहां भी शाम 4.30 बजे टै्रफिक का एक भी जवान तैनात दिखाई नहीं था। यहां रोजाना जाम लगता है।
दृश्य पांच: एनएमवी कॉलेज तिराहा
-यह तिराहा कोठीबाजार,ओवर ब्रिज, बस स्टैंड और बाजार को जोड़ता है, लेकिन यहां भी शाम 4.40 बजे टै्रफिक के जवान तैनात नहीं थे। जबकि यह टै्रफिक का मुख्य चैकिंग पाइंट भी है, लेकिन चौराहे पर ही बसें खड़ी कर तय समय से अधिक खड़ी कर सवारियां बैठाई जाती है।
इनका कहना है...
शहर में अभी भोपाल तिराहा, रसूलिया डबल फाटक एवं मीनाक्षी चौक पर टै्रफिक पाइंट चल रहे हैं, मुख्य तौर पर बसों के सड़कें खड़ी करने, दुकानों के सामान एवं वाहनों के खड़े कर दिए जाने से यातायात बाधित होने की समस्या बनी हुई है। पुराने आधा दर्जन पाइंटों पर फिर से जवानों की तैनाती की जाएगी। 8 मई के बाद से अभियान चलाकर वाहनों की चैकिंग कर व्हील लॉक व जुर्माने की कार्रवाईयां की जाएंगी।
-संतोष मिश्रा, डीएसपी टै्रफिक नर्मदापुरम।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.