सावधान! नाली में फेंकी बोतलों में भरा जा रहा वाटर कूलर का पानी

नई पैकिंग कर बोतलों को ट्रेनों में बेच रहे हैं वेंडर

By: harinath dwivedi

Published: 24 Apr 2017, 06:00 PM IST

इटारसी. रेलवे स्टेशन पर वेंडरों द्वारा यात्रियों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। वेंडर नाली में पड़ी बोतलों को उठाकर उसमें वाटर कूलर का ठंडा पानी भर ट्रेनों में बेच रहे हैं। इस पानी से यात्रियों की सेहत खराब हो सकती है। लेकिन वेंडरों पर अधिकारियों की निगरानी न होने से ये गोरखधंधा खुलेआम चल रहा है। गर्मी बढऩे के साथ ही स्टेशन पर पानी की खपत बढ़ गई है। स्टेशन पर टे्रनों में यात्रियों के बीच पानी की बढ़ती मांग को देख वेंडरों ने ज्यादा पैसा कमाने के लिए नया तरीका निकाला है। यह धंधा नकली बोतलबंद पानी का है जिससे यात्रियों की सेहत बिगड़ सकती है।
गर्मी में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढऩे से मुनाफा कमाने कुछ वेंडरों ने नई तिकड़म भिड़ाई है। इन वेंडरों द्वारा रेलवे ट्रेक के किनारे फेंकी गई बोतलों को जमा कराया जा रहा है। इन बोतलों को बड़ी संख्या में ट्रेन आने के पहले जमा किया जा रहा है और ट्रेन आने के पहले उन्हें नई बोतलों का रूप दिया जा रहा है।
नकली पैकिंग का खेल : ट्रेन आने के पहले इन गंदी बोतलों को मामूली तरह से धोकर उनमें वाटर कूलर का ठंडा पानी भरा जा रहा है। वाटर कूलर का पानी भरने के बाद उनमें नकली पैङ्क्षकग की जा रही है। यह पैकिंग इस तरह से की जा रही है ताकि वह पूरी तरह से असली लगे। यह पूरा काम प्लेटफॉर्म 4-5 और 6-7 के मुंबई छोर पर खुलेआम जारी है।
सीसीटीवी कैमरे बने शोपीस : प्लेटफॉर्मों पर पुरानी बोतलों में पानी भरकर नकली पैकिंग का खेल चल रहा है। खास बात यह है कि रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों में यह गोरखधंधा अफसरों को नजर क्यों नहीं आ रहा है और यदि नजर आ भी रहा है तो अधिकारी कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं।

इस बारे में जानकारी नहीं है। आपसे ही जानकारी मिल रही है। अगर ऐसा है तो हम जल्द ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।
एमएल परते, प्रभारी डीसीआई
Show More
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned