scriptविधायक के भाई पर रेत चोरी का केस दर्ज | Case of sand theft filed against MLA's brother | Patrika News

विधायक के भाई पर रेत चोरी का केस दर्ज

locationहोशंगाबादPublished: Oct 24, 2019 01:01:00 pm

Submitted by:

sandeep nayak

आरोपी प्रशासन द्वारा जब्त 300 घनमीटर रेत चोरी कर ले गए

विधायक के भाई पर रेत चोरी का केस दर्ज

विधायक के भाई पर रेत चोरी का केस दर्ज

होशंगाबाद/पुलिस ने भाजपा विधायक के भाई एवं राजमहल होटल के संचालक शिशुपाल सिंह राजपूत उर्फ मुटटा सेठ और उसके अन्य साथियों के खिलाफ बुधवार रात १२ बजे चोरी का केस दर्ज किया है। आरोपी प्रशासन द्वारा जब्त 300 घनमीटर रेत चोरी कर ले गए।
इधर खनिज विभाग ने भी मुट्टा सेठ सहित अन्य के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। ज्ञात रहे कि 17 अक्टूबर को खनिज विभाग ने बांद्राभान में शासकीय स्कूल के पास से 300 घन मीटर अवैध रेत का स्टाक जब्त किया था।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि खनिज विभाग ने यह स्टाक नजदीकी रेत खदान संचालन करने वाली शिवम इंटरप्राइजेज को सौंपा था। लेकिन 22 अक्टूबर की रात डेढ़ बजे रेत शिशुपाल सिंह उर्फ मु_ा सेठ और उनके दो साथी बंटी पासी एवं दीपक जायसवाल डंपरों में भरकर ले गए। डर के कारण चौकीदार अमित चौहान छिप गया था। उसने रेत भरकर ले जाते डंपरों के नंबर नोट कर लिए। आरोपी दो लाख रुपए मूल्य की 200 घन मीटर रेत चोरी कर ले गए।
इन डंपरों से की रेत चोरी: एमपी05-जी ८०२४,एमपी05-जी८१२२, एमपी05-जी ८०२२ में भरकर ले गए हैं।

छापे के दूसरे दिन भी माफिया करता रहा अवैध उत्खनन
बांद्राभान मगरिया पुल के नीचे जेसीबी से अवैध खनन और डंपरों में रेत भरते पकड़ाने के बाद भी रेत माफिया बेखौफ है। कार्रवाई के अगले दिन बुधवार को भी दिन-दहाड़े यहां जेसीबी से रेत चोरी कर डंपरों में भरी जा रही थी। जबकि न वहां रेत खदान है और न रेत का वैध स्टाक। लेकिन न खनिज विभाग कार्रवाई करने पहुंचा और न ही प्रशासन के अधिकारी।
इधर खनिज अधिनियम के प्रकरण हुए दर्ज
मंगलवार को एसडीएम के नेतृत्व में इसी मगरिया पुल के नीचे राजस्व-खनिज की संयुक्त टीम ने छापेमार कार्रवाई कर अवैध उत्खनन, भंडारण और परिवहन को पकड़ा था। खनिज निरीक्षक अर्चना ताम्रकार ने बताया कि इस मामले में अवैध खनन कराने वाले शिशुपाल सिंह राजपूत उर्फ मुटटा सेठ, जब्त जेसीबी व डंपर के मालिक हर्षवर्धन भदौरिया व इनके चालक-आपरेटर, टै्रक्टर ट्रॉली के चालक व मालिक सहित 253 घनमीटर अवैध भंडारण कर्ता के खिलाफ खनिज रेत अधिनियम 2019 के तहत प्रकरण तैयार किया गया है। प्रकरण को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

&बांद्राभान, मगरिया पुल सहित रायपुर, तवा पुल, जावली सहित अन्य नदी तटों व सड़कों के किनारे सर्चिंग की जा रही है। जहां भी अवैध खनन-परिवहन की सूचना मिलती है वहां टीम को भेजकर वाहनों को जब्त कराकर सख्त कार्रवाई की जा रही है।
महेंद्र पटेल, जिला खनिज अधिकारी होशंगाबाद
&मैं आज प्रभारी मंत्री के भ्रमण कार्यक्रम में व्यस्त था। दूसरे दिन भी अवैध खनन व जेसीबी से डंपरों में रेत भराई के संबंध में खनिज विभाग अधिकारी से पूछ लें कि आज उन्होंने क्या कार्रवाई की है।
आदित्य रिछारिया, एसडीएम होशंगाबाद
&खनिज विभाग ने कोई शिकायत नहीं की। रेत ठेकेदार के चौकीदार नेे जब्त रेत चोरी होने की शिकायत की है, जिसकी जांच की जा रही है। जांच उपरांत मामला दर्ज किया जाएगा।
अशीष पवार, टीआई देहात थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो