script

इस बेटी के बचाने के लिए आज चलेगा बड़ा अभियान, स्कूलों में की जा रहीं दुआएं..

locationहोशंगाबादPublished: Nov 11, 2017 01:43:18 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

सार्थक बाल दिवस -2 : नन्ही सी जान को बचाने यह बच्चे देशभर में बन रहे मिसाल, रंग लाने लगी मेहनत

Childrens Day 2017 News to Save life a Child by Pocket Money Bal Diwas

Childrens Day 2017 News to Save life a Child by Pocket Money Bal Diwas

मुलताई/बैतूल। लगातार दो बच्चियों की मौत के बाद तीसरी बेटी के जन्म के बाद पिता की आंखों में खुशी के आंसू थे, लेकिन जब उसे पता चला कि बेटी को श्वांस लेने में तकलीफ हो रही है तो वह भी परेशान हो उठा। उपचार महंगा होने के कारण पिता परेशान है। जिसके बाद बच्ची को वरू$ड के अस्पताल में भर्ती किया गया। नगर के स्कूली बच्चे ही उसकी मदद के लिए अब आगे आकर देशभर में मिसाल बन रहे हैं।
उठने लगे मदद के हाथ
श्रमिक की नवजात बेटी को बचाने के लिए अब शहरवासियों के साथ यहां के स्कूली बच्चों ने भी बीड़ा उठा लिया है। बैतूल जिले के मुलताई के यह बच्चे अब देशभर में मिसाल बन रहे हैं साथ ही एक सार्थक बाल दिवस का संदेश भी दे रहे हैं। शनिवार को स्कूलों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है ताकि बच्ची को आर्थिक रुप से मदद की जा सके। एक पहले ही उत्कृष्ट स्कूल के बच्चों ने अपनी पॉकटमनी के बताए हुए रुपए बच्ची के पिता को सौंपे थे। शुक्रवार को बैंगलोर से एक युवक ने मदद के लिए राशि भेजी, वहीं नगर के स्कूलों में भी बच्ची के लिए मदद अभियान शुरु किया जा रहा है। जिसकी मदद से जल्द ही एक ब$डी रकम बच्ची के पिता को सौंपी जाएगी। गुरूकुल स्कूल में बच्ची के लिए विशेष प्रार्थना की गई।
यह है मामला
मुलताई निवासी विनोद जैन की पुत्री का जन्म २८ अक्टूबर को सात महीने में ही हो गया था, शुरुआत से ही उसे श्वांस लेने में परेशानी के चलते कारण वरू$ड के अस्पताल में अतिदक्षता विभाग में भर्ती किया गया है। जहां उसे अतिदक्षता इकाई में विशेष देखरेख की आवश्कता है। इसके उपचार में ७० हजार का खर्च आ रहा है। जिसे परिजन वहन नहीं कर सकते हैं। इसके बाद से ही शहरवासियों ने मदद शुरु की है। तीन दिन में २१ हजार रुपए जुट चुके हैं। शुक्रवार को खबर प$ढने के बाद बैंगलोर में रहने वाले प्रीतम पंवार ने भी बच्ची के लिए एक हजार रुपए की मदद भेजी है। बच्ची के पिता के लिए समाज की तरफ से भी १८ हजार रुपए की मदद दी गई है।
इन्होंने की मदद : गुरूवार को नपा परिसर में साईंसेवा समिति तथा हनुमान सेवा समिति के मनीष शर्मा एवं चिन्टू खन्ना सहित युवाओं ने 8100 रुपए विनोद जैन को दिए। वहीं गौ क्रांतिदल के सदस्यों की पहल पर बसस्टेंड के व्यापारियों ने 3200 रुपए, अनुसया सेवा संगठन द्वारा 1100, रॉबिन सिंह द्वारा 1100 रुपए दिए। फिलहाल सहयोग करने के लिए लगातार लोग सामने आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो