नौनिहालों के लिए लज्जतदार रहा मंगलवार

harinath dwivedi

Publish: Nov, 15 2017 01:09:28 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
नौनिहालों के लिए लज्जतदार रहा मंगलवार

बाल दिवस पर स्कूलों में सजा बच्चों के हुनर का मंच, बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी वहीं बाल मेले में लजीज व्यंजनों के स्टाल सजाए।

बाल दिवस पर स्कूलों में सजा बच्चों के हुनर का मंच, दिखाई प्रतिभा
पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मंगलवार को बाल दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर शैक्षणिक संस्थाओं में विविध आयोजन हुए। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी वहीं बाल मेले में लजीज व्यंजनों के स्टाल सजाए। जिनका बच्चों सहित पालकों व स्टाफ ने भरपूर आनंद उठाया।

यहां भी हुए आयोजन

शासकीय कन्याशाला में बाल सभा के अंतर्गत बाल मेले का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने पकवानों के स्टॉल का लगाए। इस अवसर पर छात्राओं की फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। बालसभा प्रभारी डॉ. भारती मिश्रा सहित शाला स्टॉफ उपस्थित रहे।
नर्मदा विद्या निकेतन स्कूल जुमेराती में पेटिंग, स्लोगन, कक्ष सज्जा, के आयोजन के साथ साथ विद्यार्थियों में स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टॉल लगाए गए। इस मौके पर प्राचार्य अनुज दीवान, संचालक स्वपनिल उपाध्याय, अतुल बिल्लौरे मौजूद रहे।

सोना मेमोरियल हायर सेकेंड्री स्कूल रसूलिया में बाल दिवस पा आयोजित कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पार्षद सर्मिला गौर और वार्ड अध्यक्ष मनमोद सिंह राजपूत रहे। एसआई नीलम द्विवेदी ने बालिकाओं को सुरक्षा के उपाय बताए।

नर्मदा विहार पब्लिक में बाल दिवस के मौके पर बाल मेले के साथ साइंस प्रोजेक्ट व मॉडल का आयोजन किया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दीं। इस अवसर पर संस्था प्राचार्य वर्षा परसाई, समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं पालकगणों मौजूद रहे।
अनन्या ज्योति पब्लिक स्कूल में अनन्या ज्योति पब्लिक स्कूल में बच्चों ने निबंध, पेङ्क्षटग, तत्कालीन भाषण, बच्चों के लिए बाल मेले का अयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरिता तोमर, स्वाति गौर, रमा दायमा, क्षमा दायमा, चंदन यादव, शेलेन्द्र सिसौदिया, वंसत राजपूत मौजूद रहे। आईटीआई शिव कॉलोनी के स्पेलेन्डिड पब्लिक स्कूल में बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया। यहां पर बाल मेला का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों ने व्यंजनों का आनंद लिया। इस दौरान प्रिंसिपल निधि जैन, मैनेजर नीरज जैन मौजूद हैं।
बुदनी स्थित शान्ति निकेतन स्कूल में बाल दिवस पर थाना प्रभारी आरएन शर्मा ने छात्र-छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा बाल मेले का आयोजन भी किया गया बच्चों द्वारा कई प्रकार की स्टाल लगाई गई। कार्यक्रम में उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य रंजना तिवारी भी मौजूद थी

बाल मेला आयोजित : शैक्षणिक गतिविधियों के साथ मनोरंजक गतिविधियों का होना भी आवश्यक है। यह बात शाकउमावि में बाल दिवस पर प्राचार्य शोभा दुबे ने कही। मंगलवार को यहां पर बाल दिवस के मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना एवं रेडक्रॉस द्बारा कार्यक्रम एवं बाल मेला लगाया गया। इसमें छात्राओं ने स्वादिष्ट पकवान भी रखे। कार्यक्रम में प्राचार्य शोभा दुबे, एनएसएस प्रभारी रीना दुबे व अन्य मौजूद रहे।

 

लाइनेस क्लब मां रेवा ने मनाया बाल दिवस
होशंगाबाद. भविष्य नि:शक्त विद्यालय में लाइनेस क्लब मां रेवा की महिलाओं ने बाल दिवस के तहत रांगोली, पेङ्क्षटग प्रतियोगिता आयोजित करवाई। बच्चों को पुरस्कार भी वितरित किए गए। इस अवसर पर क्लब की महिलाएं एवं विद्यालय के संचालक योगेश शर्मा, आफरोज खान मौजूद रहे।

कैम्पियन स्कूल में बाल मेला आयोजित
होशंगाबाद. कैम्पियन पब्लिक हायर सेकेंड्री स्कूल में बाल दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा, अरविंद चौरगड़े पहुंचे। कार्यक्रम में प्रिंसीपल नीलू सेठ, डायरेक्टर विजय सेठा, रामू चौहान व स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा।

इनरव्हील क्लब ने मनाया बाल दिवस
होशंगाबाद. इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक 304 होशंगाबाद के सदस्यों ने मंगलवार को बाल दिवस मनाया। सरस्वती शिशु मंदिर मालाखेड़ी में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने रंगोली, पेटिंग, मेहंदी, गीता पाठ, मानस अंताक्षरी की प्रस्तुति दी। इस मौके पर क्लब की अध्यक्ष नीरजा फौजदार, अंजू गुप्ता, ममता चौहान, रितु जैन, सीमा गुप्ता, तृप्ति श्रीवास्तव, प्रिंसीपल पवन दुबे आदि मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned