scriptक्रिसमस और न्यू ईयर पर गुलाबी हुई पचमढ़ी, व्यस्त रहेंगे गजराज | Christmas and New Year 2020 celebration in pachmarhi | Patrika News
होशंगाबाद

क्रिसमस और न्यू ईयर पर गुलाबी हुई पचमढ़ी, व्यस्त रहेंगे गजराज

क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए यहां की होटले हुए फुल

होशंगाबादDec 15, 2019 / 08:24 pm

poonam soni

क्रिसमस और न्यू ईयर पर गुलाबी हुई पचमढ़ी, व्यस्त रहेंगे गजराज

क्रिसमस और न्यू ईयर पर गुलाबी हुई पचमढ़ी, व्यस्त रहेंगे गजराज

होशंगाबाद। क्रिसमस और नए साल की शुरूआत होनेें में अब कुछ ही शेष रह गए है। इसके लिए लोगो ने जोरो से तैयारी कर ली है। वहीं शहर में युवाओं में अब क्रिसमस और नए साल की पार्टी सेलिब्रेट करने की प्लानिंग भी शुरू हो गई है। बता दें कि अगर आप न्यू ईयर और क्रिसमस पार्टी की तैयारी के लिए पर्यटन स्थल का चयन कर रहे हैं। तो उसके पहले हम आपको बात दें कि इन दिनों पचमढ़ी, मढ़ई और चूरना की होटले पहले से बुक हो चुकी हैं।
नए साल की सबह तक पूरी तरह पैक होटल
वन विभाग भी इन दिनों में बुकिंग बंद कर देंगे। वहीं नए साल की सुबह तक के लिए पूरी तरह पैक हो चुकी है। विभाग के साथ ही निजी होटल व्यवसायियों ने भी नए साल का शानदार स्वागत करने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। वन विभाग के अनुसार मढ़ई और चूरना के रेस्टहाउॅस बुक हो चुके हैं। पर्यटकों ने यहां होटल और रेस्ट हाउस एक महीने पहले ही बुक करा दिए थे। अब भी लागतार बुकिंग के लिए कॉल आ रहे हैं लेकिन हाउसफुल होने के कारण मना करना पड़ता है। होटल संचालकों का कहना है कि पर्यटकों की सबसे ज्यादा डिमांड 25 से लेकर 31 दिसंबर तक की है।
सतपुड़ा की रानी सजी दुल्हन की तरह
सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी भी नए साल और क्रिसमस के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सज कर तैयार हो गई है। एसटीआर उपसंचालक ने बताया कि नेशनल पार्क ने भी सैलानियों को लुभाने के लिए रेस्ट हॉउसों में सैलानियों के लिए बेहरीन व्यवस्थाएं देने की तैयारी कर ली है।
क्रिसमस पर व्यस्त रहेंगे गजराज
जंगल सफारी कराने वाले नेशनल पार्क के हाथियों को क्रिसमस के लिए सजाया जाएगा। सुबह से ही हाथी सैलानियों को लेकर जंगल की सैर पर निकल जाएगें। सैलानियों को जीप सफारी कराने विशेष तैयारियां हो रही है। क्रिसमस और पचमढ़ी महोत्सव को लेकर हर वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ज्यादा पर्यटकों की संख्या देखी गई है। इन दिनों पर्यटक वन्यप्राणी और हरियाली की तरफ अपना ज्यादा रूझान दिखाते है। महोत्सव और क्रिसमस पर सभी सैलानियों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं।
गुलाबी हुई पचमढ़ी
पचमढ़ी उत्सव की शुरूआत 25 दिसंबर से हो रही है। इसके लिए पूरी पचमढ़ी को लाइटिंग एवं स्टार्स से सजाया जा रहा है। इसके लिए पहले से ही पचमढ़ी के होटल और रेस्ट हॉउस फुल हो चुके है। ज्यादातर सैलानी यहां नया साल मनाना चाहते हैं। हालात यह है कि उसके बाद नए साल के प्रथम सप्ताह की बुकिंग भी लगभग फुल हो चुकी है।

पहुंचेगे पांच हजार देशी विदेशी पर्यटक
क्रिसमस से लेकर नए साल का जश्न मनाने पांच हजार से अधिक देशी-विदेशी पर्यटकों के पचमढ़ी पहुंचने की संभावना है। हालात यह है कि आसपास के इलाकों पिपरिया आदि में सैलानियों ने होटल और लॉज बुक कर रखी हैं, ताकि रात यहां गुजार सकें।
प्रतियोगिता भी होंगी
पचमढ़ी में उत्सव मेले मेें आए देशी-विदेशी पर्यटकों को संबोधित करने के लिए स्लोग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। पर्यटको को पधारो सा या जी हुकुम कहकर आत्मीयता से पुकारा जाएगा। इसके लिए प्रतियोगिता भी रखी जाएगी, जिसमें सबसे बेहतर स्लोगन चयनित प्रतिभागीयों को पुरूस्कृत किय- क्रिसमस और न्यू ईयर पर गुलाबी हुई पचमढ़ी, व्यस्त रहेंगे गजराज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो