script

स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे में अव्वल आने होने लगी मशक्कत, अब किया यह काम

locationहोशंगाबादPublished: May 21, 2019 04:52:25 pm

Submitted by:

sandeep nayak

स्वच्छता में लापरवाही पर होगी कार्रवाई, जिम्मेदारी तय हुई

clean survey
होशंगाबाद। स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे में पिछडऩे के बाद अब नगरपालिका ने स्वच्छता पर फोकस किया है। नपा प्रशासन ने स्वच्छता को लेकर एक कार्य योजना बनाई है। इस कार्य योजना में सफाई कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय करनेपर विशेष जोर दिया जाएगा। शहर में स्वच्छता के काम में लापरवाही करने पर उन्हें कड़ी कार्रवाई का सामना भी करना होगा। मंगलवार को इसी सिलसिले में नपा कार्यालय में एक बैठक भी होने वाली है जिसमें शहर की स्वच्छता के लिए होने वाले कामों पर चर्चा होगी।
नपा कर्मियों के फिक्स होंगे ड्यूटी घंटे
शहर की स्वच्छता का काम संभालने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को वार्डवार समूह बनाकर जिम्मेदारी दी जाएगी। उनके ड्यूटी ऑवर भी फिक्स किए जाएंगे। उन अधिकारियों व कर्मचारियों के पास उन वार्डों मंे सफाई से जुड़ी शिकायतों के तत्काल निराकरण करने, नालियों की सफाई, कचरे का उठाव जैसे काम प्राथमिकता से करने की जिम्मेदारी रहेगी। इस काम में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी भी फिक्स की जाएगी। इसमें लापरवाही सामने आने पर नपा प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई भी करेगा।
गैंग बनाकर होगी सामूहिक सफाई
शहर की स्वच्छता को बेहतर करने के लिए नपा अपने पास मौजूद सफाईकर्मियों की गैंग तैयार करेगी इस गैंग को शहर के विभिन्न वार्डों में छोटी-छोटी नालियों से लेकर बड़े नालों तक की सफाई के लिए लगाया जाएगा। नर्मदा के घाटों की सफाई के लिए भी गैंग काम करेगी।
जिम्मेदारी तय करेंगे
&हमने शहर की स्वच्छता में सुधार के लिए कार्य योजना बनाई है। जल्द ही एक बैठक कर कर्मचारियों-अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करेंगे। उसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
अखिलेश खंडेलवाल,
नगर पालिका अध्यक्ष, होशंगाबाद

ट्रेंडिंग वीडियो