scriptगंदगी देख भडक़े सीएमएचओ,बीएमओ ने कहा कर्मचारी तो दो | CMHO, BMO said looking at the mess, let the employee do it | Patrika News

गंदगी देख भडक़े सीएमएचओ,बीएमओ ने कहा कर्मचारी तो दो

locationहोशंगाबादPublished: Jun 21, 2017 12:57:00 am

Submitted by:

Shakeel Niyazi

पीएमएचओ मंगलवार को
नवीन सौ बिस्तर अस्पताल के निरीक्षण को आए गंदगी देख बीएमओ को फटकारा और
चलते। बीएमओ साहब को बताते रहे कि एक स्थाई सफाई कर्मी है रोकस के आधा
दर्जन सफाई कर्मियों को ६ माह से वेतन नही मिला दो हजार रुपए में कोई सफाई
के लिए तैयार नही है लेकिन मुददे की बात को नजरअंदाज कर सीएमएचओ को वाहन
में बैठे और  फिर कहा आगे निरीक्षण में आएंगे अस्पताल साफ मिलना चाहिए।

p

p

 
पिपरिया

शासन ने करोड़ों की लागत का सौ बिस्तर अस्पताल तो बनवा दिया लेकिन उसमें स्टॉफ और सुविधाओं को तवज्जो नही दी है। सीएमएचओं ने मंगलवार को सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर अस्पताल में गंदगी देखी तो बीएमओं को फटकार लगाई लेकिन गंदगी होने के कारणों पर कोई ध्यान नही दिया।


सीएमएचओं को अस्पताल की सफाई व्यवस्था ठीक नही लगी आम नागरिकों को भी यह अच्छा नही लगता लेकिन इसके पीछे क्या कारण है इसका समाधान करने कोई तैयार नही है। सीएमएचओ महज 25 मिनिट अस्पताल में रुके नई बिल्डिंग को निहारा फटकार लगाई और चल दिए। बीएमओ डॉ. एके अग्रवाल ने सीएचओ से निवेदन किया कि महज एक स्थाई सफाई कर्मचारी है बिल्डिंग बड़ी है इसलिए गंदगी है।

रोकस से पहले सफाई कर्मी रखे थे उनका ६ माह से वेतन भुगतान नही हो पाया है दो हजार रुपए में कोई सफाई कर्मी काम करने तैयार नही है। बीएमओ ने सीएमएचओं से सफाई कर्मी रखे जाने की अनुमति देने का निवेदन किया। लेकिन इस पर कोई तवज्जो न देते हुए सीएमएचओ महज 25 मिनिट अस्पताल में रुके और केवल सफाई पर असंंतोष जताते हुए रवाना हो गए। गौर तलब हो कि सौ बिस्तर अस्पताल के नए भवन के लिए न तो फर्नीचर मिला है न ही स्टॉफ फटे बेड और टूटे पलंग चमचमाते अस्पताल में व्यवस्थाओं को मुंह चिढ़ाते नजर आ रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो