scriptlok sabha election 2019 इस कांग्रेस नेता पर दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का केस | Code of Conduct violated on Congress leader | Patrika News

lok sabha election 2019 इस कांग्रेस नेता पर दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का केस

locationहोशंगाबादPublished: Mar 16, 2019 01:38:52 pm

Submitted by:

sandeep nayak

निर्वाचन आयोग ने मामले को संज्ञान में लेकर एफएसटी से कराई थी जांच

Code of Conduct violated on Congress leader

lok sabha election 2019 इस कांग्रेस नेता पर दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का केस

सारनी। कांग्रेस नेता व नपाध्यक्ष पति महेन्द्र भारती के विरूद्ध सारनी थाना में आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण पंजीबद्ध हुआ है। यह अपराध फ्लाइंग स्क्वाड टीम के आरआर शाक्य द्वारा दर्ज कराया गया है। 13 मार्च को पत्रिका समाचार पत्र में एक दिन पहले पढ़ाया आचार संहिता का पाठ, दूसरे दिन नपा कर्मियों की मौजूदगी में अध्यक्ष पति ने दी ट्रेनिंग शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। यह खबर भाकपा पार्षद संतोष देशमुख द्वारा जारी प्रेस नोट और साक्ष्य के तौर पर उपलब्ध फोटो के आधार पर पत्रिका ने प्रकाशित की गई थी।
खबर छपते ही निर्वाचन आयोग ने मामले को संज्ञान में लेकर एफएसटी से जांच कराई। प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से शिकायतकर्ता, नगरपालिका कर्मियों, मुख्य नगरपालिका अधिकारी सारनी और पत्रिका प्रतिनिधि के बयान लेकर एफएसटी द्वारा दो दिनों तक जांच की गई। जिसमें आचार संहिता उल्लंघन करना पाया गया। इसके बाद शुक्रवार को आईपीसी की धारा 188 के तहत आरआर शाक्य द्वारा पुलिस थाना सारनी में अपराध दर्ज कराया गया।
चुनाव आयोग द्वारा गठित एफएसटी द्वारा मामले की जांच कराकर प्रकरण दर्ज कराया है। आईपीसी की धारा 188 के तहत महेंद्र भारती के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।
महेंद्र सिंह बडग़ुर्जर,
एसडीओपी, सारनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो