जानिए कैसे एक निर्दलीय प्रत्याशी को सिक्कों ने बनवा दिया नगरपालिका अध्यक्ष

जानिए कैसे एक निर्दलीय प्रत्याशी को सिक्कों ने बनवा दिया नगरपालिका अध्यक्ष

harinath dwivedi | Publish: Oct, 16 2017 09:34:54 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

सारनी नगरपालिका चुनाव में जनसंपर्क के दौरान वार्डवासियों ने भेंट किए थे 21718 रुपए के सिक्के

सारनी। अक्सर देखा जाता है कि सिक्कों को कोई महत्व नहीं दिया जाता है। लेकिन बैतूल जिले के सारनी नगरपालिका की नवनियुक्त अध्यक्ष आशा भारती के जीवन में यह महत्पूर्ण स्थान रखते हैं। शायद उन सोने चांदी के सिक्कों से भी अधिक जिनको लोग तिजोरी में रखते हैं। जीहां दरअसल नगर में जनसंपर्क के दौरान वार्डवासियों ने आर्शीवाद स्वरूप भेंट किए थे, नपाध्यक्ष ने इनको अपने कार्यालय के विशेष पात्र में रखा है।

निर्दलीय नपाध्यक्ष है आशा भारती
वार्डवार नियमित दौरे से लोकप्रिय होकर नगरीय निकाय चुनाव में राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशियों को करारी शिकस्त देकर अध्यक्ष बनीं आशा भारती ने प्रचार के दौरान आशीर्वाद स्वरूप मिले सिक्कों को अपने कार्यालय में सहेजकर रख दिए हैं। उनका साफ कहना है कि कुर्सी के अभिमान से दूर रहने यह जरूरी है। यह सिक्के हमेशा याद दिलाते रहेंगे कि मुझे लोगों ने नगर के विकास के लिए जिताया है। 16 अक्टूबर को जिले की सबसे बड़ी नगरपालिका परिषद की पीआईसी की बैठक समाप्त होते ही 19 हजार 218 सिक्कों से भरा यह पात्र अपने कक्ष में रखा।

 

21718 रुपए किए थे भेंट
उन्होंने बताया कि 36 वार्डों की जनता ने प्रचार के दौरान 21 हजार 718 रुपए दिए थे। जिनमें ढाई हजार रुपए के नोट थे। नोटों को सिक्कों में तब्दील नहीं किया है। इसलिए 19 हजार 218 रुपए के सिक्कों से भरा पात्र कार्यालय में रखा है। इस अवसर पर भूषण कांति, तिरूपति एरोलू, महेन्द्र भारती, राजेश चौरे, अजय साकरे, संतोष देशमुख, सीएमओ पवन कुमार राय, पार्षद सकुनतला पाटिल, शिवकली नर्रे, बब्लू वामनकर, पूनम भारती समेत नपा कर्मी उपस्थित थे।


कुर्सी के अभिमान से दूर रहने की याद दिलाएंगे
इस मौके पर उन्होंने कहा की यह सिक्के मुझे कुर्सी के अभिमान से दूर रखेंगे। साथ ही मुझे जनता के अपार आशीर्वाद की याद दिलाते रहेंगे। कुल 21 हजार 718 रुपए के सिक्के प्रचार के दौरान आम जनता द्वारा एक-एक रुपए के रुप में दिए थे

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned