script

कलेक्टर बोलीं- आंदोलन के नाम पर कोई जबरदस्ती न करे, रोजमर्रा की सामग्री मिलती रहे

locationहोशंगाबादPublished: May 31, 2018 12:14:19 am

Submitted by:

govind chouhan

मंडी का औचक निरीक्षण करने सिवनी मालवा पहुंची कलेक्टर प्रियंका दास ने सुनीं किसानों की समस्याएं

patrika

कलेक्टर बोलीं- आंदोलन के नाम पर कोई जबरदस्ती न करे, रोजमर्रा की सामग्री मिलती रहे

सिवनी मालवा. बानापुरा कृषि उपज मंडी का नवागत कलेक्टर प्रियंका दास ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चना बेचने आए किसानों से चर्चा की खरीदी, बिक्री की की जानकारी ली। उन्होंने कुछ ट्रालियों के चने के नमूने को हाथ में लेकर देखा और सर्वेयर से उसकी गुणवत्ता के बारे में पूछताछ भी की। साथ ही मंडी में खरीदी कर रही नन्दरवाडा और पिपलिया समितियों के केन्द्रों पर जाकर खरीदी की व्यवस्थाओं को देखा और चने से भरी व खाली ट्राली का वजन कराकर तौल कांटा पर्ची की जांच की। बानापुरा मंडी की व्यवस्था देखकर संतोष व्यक्त किया। इसके बाद मंडी कार्यालय का भी निरीक्षण किया। जहां मंडी अध्यक्ष रामेश्वर पटेल ने पुष्प गुच्छ से कलेक्टर का स्वागत किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मंडी परिसर में कैमरों की व्यवस्था सुधारने के निर्देश भी दिए। इस दौरान एसडीएम धीरेन्द्र सिंह, मंडी सचिव प्रमोद कुमार मलिक, जिला सहकारी बैंक प्रबंधक सतीष सिटोके, प्रभारी तहसीलदार प्रमेश जैन, एसडीओ लोक निर्माण विभाग जेडएम कुरैशी, एसडीओपी शंकरलाल सोनिया, टीआई अजय तिवारी, समिति प्रबंधक सब्बर रघुवंशी, भगवान राजपूत,आदि शामिल रहे।

विश्राम गृह में समीक्षा बैठक ली
कलेक्टर प्रियंका दास ने स्थानीय विश्राम गृह में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक लेकर 1 जून से शुरु होने वाले किसान आन्दोलन के संबंध में दिशा निर्देश देते हुए कहा कि पूरे आन्दोलन पर नजर रखी जाए। आन्दोलन के दौरान आम नागरिकों को रोजमर्रा की सामग्री मिलने में परेशानी ना आए। दूध, सब्जी, फल आदि मिलता रहे। आंदोलन के नाम पर किसी किसान और व्यापारी से कोई जबरदस्ती न करे।

सरकार करेगी मूंग खरीदी का फैसला
पत्रिका के सवालों का जवाब देते हुए कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा की आन्दोलन पर प्रशासन पूरी तरह नजर बनाए हुए है। सभी संगठनों और किसानों से लगातार चर्चा की जा रही है। प्रशासन का प्रयास है कि आन्दोलन शांति पूर्ण रहे। किसानों की प्रमुख मांग मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीदी को लेकर कलेक्टर ने कहा कि भोपाल स्तर पर किसानों की मांग को पहुंचाया गया है यह फैसला सरकार के हाथ मेें है। मिट्टी मिले चना खरीदी के मामले के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी भी फर्जीवाड़ा करने वाले को बक्शा नहीं जाएगा आपके माध्यम से जानकारी मिली है जांच कर उस पर कार्यवाही की जायेगी।

जिला सहकारी बैंक का निरीक्षण
मंडी से लौटने के दौरान कलेक्टर ने जिला सहकारी बैंक बानापुरा का निरीक्षण कर किसानों से बातचीत कर उनकी तकलीफ जानी। शाखा प्रबंधक सतीश सिटोके ने किसानों के गेहूं की करीब तीन करोड़ रुपए बकाया राशि जो नागरिक आपूर्ति निगम से नहीं आई है से कलेक्टर को अवगत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो