scriptसीएम हेल्प लाइन की पेंडिंग से परेशान कलेक्टर, बोले निराकरण करें | collector feel uneasy while cm helpline complaint are pending | Patrika News

सीएम हेल्प लाइन की पेंडिंग से परेशान कलेक्टर, बोले निराकरण करें

locationहोशंगाबादPublished: Feb 11, 2020 12:06:01 pm

Submitted by:

amit sharma

कलेक्टर समय सीमा की बैठक में सभी विभागों से कहा दो टूक

सीएम हेल्प लाइन की पेंडिंग से परेशान कलेक्टर, बोले निराकरण करें

सीएम हेल्प लाइन की पेंडिंग से परेशान कलेक्टर, बोले निराकरण करें

होशंगाबाद। कलेक्टर ने अपनी टीएल बैठक को पूरी तरह से सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों को लेकर केंद्रीत कर दिया है। सोमवार को हुई बैठकों में भी कलेक्टर सिंह ने सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की सूक्ष्म करते हुए सभी जिला अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन पर लंबित शिकायतों का संतुष्टीपूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने समस्त सीएमओ के यहां लबिंत सीएम हेल्पलाईन, जनसुनवाई एवं अन्य विभागीय प्रकरणों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण को दिए। कलेक्टर ने सभी छात्रावासों का रोस्टर के अनुसार निरक्षण करने एवं कमियां पाए जाने पर प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं जनपद सीईओ को दिए। कलेक्टर ने जिले में पेंशन के लंबित प्रकरणों का तुरंत निराकरण करने और सभी आहरण संवितरण अधिकारियों को विभागीय योजनाओं में किए गए आंवटन एवं व्यय की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होने सभी सीएमओ, सीईओ जनपद को निर्देशित करते हुए कहा कि जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कराने को कहा है। कलेक्टर सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के साथ समन्वय स्थापित कर जल उपभोक्ता समिति के सदस्यों की बैठक एवं जल आपूर्ति से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधीक्षण यंत्री जल संसाधन विभाग को दिए।
कलेक्टर ने की आगामी गेहूं उपार्जन की समीक्षा
कलेक्टर सिंह ने आगामी गेहूं उपार्जन की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम, तहसीलदार को पूर्व तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने खरीदी केन्द्रों के निर्धारण, मैपिंग एवं भंडारण की सूक्ष्म समीक्षा अपने क्षेत्र में सुनिश्चित करने के निर्देशित किया है। उपार्जन से संबंधित अधिकारियों को सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से समन्वय बनाकर पहले से तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर सिंह ने सभी सीएमओ, सीईओ जनपद को विधायक निधि, सांसद निधि के स्वीकृत निर्माण कार्यो को गुणवत्ता पूर्ण रूप से कराने को भी कहा है। समयसीमा की बैठक के दौरान अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी, सीईओ जिला पंचायत आदित्य सिंह सहित सभी विभागो के जिला अधिकारीगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो