सूत्र सेवा का संचालन बस स्टैंड से जल्द शुरू कराने कलेक्टर ने दिए सीएमओ को निर्देश

सड़क पर खड़ी हो रही सूत्र सेवा बसों का मामला... सीएमओ नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर व एसडीएम से समन्वय बनाकर इसका पालन जल्द से जल्द सुनिश्चित कराएं

होशंगाबाद. कलेक्टर धनंजय सिंह ने शासन की अमृत योजना के तहत संचालित अनुबंधित सूत्र सेवा बसों के होशंगाबाद बस स्टैंड से संचालन व यात्रियों को आवश्यक सुविधाएं जल्द से जल्द मुहैया कराने को कहा है। कलेक्टर धनंजय सिंह नेयह निर्देश सोमवार को सड़क सुरक्षा से संबधित हुई बैठक के दौरान नपा सीएमओ प्रभात कुमार सिंह को नगरीय प्रशासन अपर आयुक्त के भेजे गए पत्र के हवाले से दिए हैं। कलेक्टर का कहना है कि शासन से इस संबंध में स्पष्ट निर्देश हैं, इसलिए सीएमओ नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर व एसडीएम से समन्वय बनाकर इसका पालन जल्द से जल्द सुनिश्चित कराएं। इसके लिए नपा को जो भी मदद की जरूरत है वह तत्काल मुहैया कराई जाएगी। कलेक्टर ने कार्रवाई प्रतिवेदन भी बुलाया है। ज्ञात रहे कि पिछले छह माह से यह सूत्र सेवा बसें मुख्य स्टैंड की बजाए डेढ़ किमी दूर फौजदार पेट्रोल पंप के सामने खतरनाक टर्निंग पर खड़ी हो रही है। इस वजह से यात्री परेशान हैं। इन्हें टॉयलेट समेत चाय-नाश्ते व पेयजल की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

होशंगाबाद में बंद हो सकती है सूत्र सेवा बसें
इधर, शासन से अनुबंधित सूत्र सेवा बसों का संचालन कर रही ऑपरेटर कंपनी जिला प्रशासन व नपा से बस स्टैंड पर सुविधा मिलने में हो रही देरी को लेकर होशंगाबाद में इन बसों के स्टापेज को बंद करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के राघवेंद्र तिवारी का कहना है कि शासन एवं नगरीय प्रशासन अपर आयुक्त व कलेक्टर के स्पष्ट निर्देश के बाद भी संबंधित अधिकारी मदद नहीं कर रहे हैं। सड़क से बसों के संचालन में दिक्कतें आ रही है। बस स्टैंड पर स्टापेज जल्द नहीं हुआ तो मजबूरन इन बसों का होशंगाबाद में संचालन बंद करना पड़ सकता है।

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned