scriptपिता की कलेक्टर से गुहार- साहब ! पांचवीं पास बेटी को क, ख, ग भी नहीं आता | collector jansunwai in hoshangabad and hindi news | Patrika News

पिता की कलेक्टर से गुहार- साहब ! पांचवीं पास बेटी को क, ख, ग भी नहीं आता

locationहोशंगाबादPublished: Jul 24, 2019 11:43:33 am

Submitted by:

sandeep nayak

जनसुनवाई में लगाई गुहार, कलेक्टर ने इस 142 आवेदनों पर की सुनवाई

collector jansunwai in hoshangabad and hindi news

पिता की कलेक्टर से गुहार- साहब ! पांचवीं पास बेटी को क, ख, ग भी नहीं आता


होशंगाबाद। अपना पेट काटकर बेटी को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाया, लेकिन लेकिन खपरिया के ज्ञान ज्योति हायर सेकेंडरी स्कूल में छटवीं कक्षा में पहुंचने के बाद भी बेटी काजल जाट को छोटा अ, बड़ा आ तक नहीं आता है। बच्ची 30 तक गिनती भी नहीं लिख पाती है। टीसी की मांग करने पर बतौर फीस 35 हजार की मांग की जा रही है। अगर बच्चों को स्कूल में पढ़ाया ही नहीं जा रहा है तो फीस किस बात की दूं। यह बात किसान गंभीर सिंह जाट ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग करते हुए कलेक्टर से कही। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को मामले में आवश्यक जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर ने 142 आवेदनों पर सुनवाई की। ग्राम तिलगांव सिवनीमालवा निवासी भूरेलाल ने मजदूरी का पैसा नहीं मिलने की शिकायत की।
स्वीमिंग पूल बनाने दिया आवेदन
होशंगाबाद में भूमि चयन के बाद भी स्वीमिंग पूल की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। कलेक्टर को दिए ज्ञापन में मांग की गई है कि 20 से 30 साल से लंबित प्रकरणों में लिखित अनुरोध किया था। उस समय के कलेक्टर एके सक्सेना ने कार्रवाई करते हुए आरटीओ कार्यालय के सामने भूमि का चयन किया। जिसके बाद छह माह से मामला लंबित है। मुकुल गुप्ता ने इस पूरे मामले में जल्द ही जगह आवंटित करने की मांग की है।
प्रधानमंत्री आवास की मांग
सिवनीमालवा के हरसूल के करीब 35-40 ग्रामीण कलेक्टर के पास शासकीय योजनाओं में लाभ मिलने की मांग को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि प्रधानमंत्री आवास का किसी को लाभ नहीं मिला। ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच-सचिव उनकी सुनने को तैयार ही नहीं हैं। एेसे में उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पाता है।
यह भी रहे आवेदन
– ग्राम डोलरिया निवासी बलराम सिंह द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने आवेदन दिया।
– बीए की छात्रा रौशनी अहिरवार ने बताया कि उसे आवास सहायता योजना की राशि नहीं मिली।
– बंगाली कॉलोनी होशंगाबाद निवासी सपना विश्वास ने बताया कि वे 50 वर्ष से निवासरत हैं लेकिन अभी तक पट्टा प्राप्त नहीं मिला।
– ग्राम जासलपुर के ग्रामीणों ने शासकीय रास्ते का सीमांकन कराकर अतिक्रमण हटाने संबंधी आवेदन दिया।
– ग्राम बुण्डाराकलां निवासी रामजीवन, प्रदीप, राधेश्याम यादव, भैयालाल, बृजलाल ने ग्राम बुण्डाराकलां की चरनोई (गुठान) भूमि से अतिक्रमण हटाने की समस्या को लेकर आवेदन दिया।
– हिल व्यू होम कॉलोनी होशंगाबाद निवासी विनीत साहू, जितेन्द्र सराठे, स्वदेश सीलिया, आशीष भार्गव, मदन शर्मा ने कॉलोनी में निर्माणाधीन पार्क के अधूरे कार्य को पूर्ण कराने की मांग की है।
– ग्राम नर्री तहसील सिवनीमालवा के निवासी कमल सिंह कलमे ने वर्ष 1970 से कृषि भूमि पर काबिज होने के बाद भी आज तक पट्टा न होने की शिकायत कर पट्टा देने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो