दो जिलों के कलेक्टर देखेंगे सीएम के कार्यक्रम की व्यवस्था

प्रभारी मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

By: poonam soni

Published: 16 May 2018, 07:30 PM IST

पिपरिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 19 मई को पिपरिया में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को होशंगाबाद- नरसिंहपुर कलेक्टर ने जिला अधिकारियों के साथ सिलारी गांव स्थित कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। आयोजन को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। सम्मेलन में कई जिलों से नागरिकों के शामिल होने का अनुमान है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान के १९ मई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए आयोजन स्थल सिलारी ग्राम पंचायत स्थित खेत का होशंगाबाद कलेक्टर अविनाश लवानिया, नरङ्क्षसहपुर कलेक्टर, एसपी होशंगाबाद अरविंद सक्सेना सहित दोनों जिले के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। कलेक्टर ने ले आउट के हिसाब से अधिकारियों को व्यवस्थाएं बनाने निर्देशित किया। वन विभाग, पीडब्लूडी, नगरपालिका, राजस्व अमले को कलेक्टर ने प्रमुख जवाबदारियां सौंपी। गौरतलब हो कि पिपरिया बनखेड़ी मुख्य मार्ग से सटे बड़े खेत में मुख्यमंत्री के लिए मंच तैयार हो रहा है उसके सामने वाले खेत में वीआइपी और सामान्य पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है।

एक लाख लोगों के लिए की जा रही व्यवस्था
तेंदूपत्ता बोनस वितरण के अलावा शासन की अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की मंच से सीएम घोषणा करेंगे। तीन जिलों से करीब १ लाख लोगों के कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है उसी हिसाब से प्रशासन तैयारियां कर रहा है। निर्धारित बेरीकेड्स, बैठक व्यवस्था का कोई उल्लंघन न करे इसके पूर्व प्रबंध करने कलेक्टर ने सुरक्षा अमले को निर्देश दिए।
शाम को पिपरिया पहुंचे प्रभारी मंत्री ने ली बैठक
सीएम कार्यक्रम के संदर्भ में प्रभारी मंत्री जालम सिंह पटैल शाम को पिपरिया पहुंचे। सांडिया रोड स्थित निजी होटल में नरसिंहपुर, होशंगाबाद कलेक्टर, एडीएम, एसपी, विधायक से कार्यक्रम संबंधी आवश्यक चर्चा की। सीएम का हैलीकॉप्टर उतरने का स्थान शासकीय आरएनए खेल मैदान ही तय किया गया। सीएम के रोड शो के आयोजन की वजह से शहर में ही हैलीपेड स्थल रखा गया समारोह शहर से बाहर सिलारी ग्राम में होगा। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया।
आरएनए मैदान पर बनेगा हैलीपेड
कलेक्टर ने सभी कार्यक्रम स्थल देखे वहीं कार्यक्रम स्थल से कुछ दूर स्थित खाली खेत हैलीपेड के लिए चयनित किया गया उसका भी निरीक्षण किया लेकिन मुख्यमंत्री के रोड शो आयोजन के चलते हैलीपेड को आरएनए स्थल पर ही बनाए जाने का निर्णय लिया। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने कलेक्टर को कार्यक्रम की अब तक तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned