जल्द ही नर्मदा तट पर बनेगा सतरंगी पॉथवे

नपाध्यक्ष के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, गोंदरीघाट से हिंगलाज मंदिर तक 5 किमी लंबा बनेगा पॉथवे

By: harinath dwivedi

Published: 18 Aug 2017, 05:01 PM IST

होशंगाबाद। शहर के पर्यटन एवं खूबसूरती के लिए अच्छी खबर है। शहर के नर्मदा तट पर जल्द ही पॉथवे बनेगा। यह पथ शहर की सीमा में बांद्राभान संगम स्थल के समीप नर्मदा तट के गोंदरी घाट से खर्राघाट हिंगलाज माता मंदिर तक बनेगा। इस संबंध में गुरुवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में हुई जियोस की बैठक में नपाध्यक्ष अखिलेख खंडेलवाल ने जिला प्रभारी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा के समक्ष प्रस्ताव रखा था। जिसे बैठक एजेंडे में शामिल कर सभी विधायकों एवं सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया। इस पाथवे के भगवान शिव की विशाल प्रतिमा भी बनेगी।
सौ करोड़ से बनेगा पॉथवे : नपाध्यक्ष ने बताया कि जियोस की बैठक में पॉथवे निर्माण की मंजूरी मिल गई है। प्रशासकीय स्वीकृति मिलते ही नपा से डीपीआर तैयार करवाई जाएगी। निर्माण पर करीब सौ करोड़ की राशि खर्च आएगा।

 

 

पॉथवे से चार पार्क जुड़ेंगे
नपाध्यक्ष के मुताबिक गोंदरीघाट से लेकर खर्राघाट तक के करीब 5 किमी लंबे इस पॉथवे से चार पार्क सीधे जुड़ेंगे। इसमें हर्बल पार्क, मल्टीपरपस स्कूल के पीछे किला पार्क, बीटीआई का दत्त मंदिर एवं नर्मदा पुल के समीप का हिंगलाज पार्क शामिल रहेगा। संपूर्ण पॉथवे पर रंगीन लाइटें लगेंगी। तीन से चार स्थानों पर रंगीन फव्वारे भी लगाए जाएंगे। साइकिलिंग की सुविधा भी रहेगी। इसके साथ ही हॉकर जोन भी रहेगा। जिसमें चाट-फुलकी, साऊथ इंडियन फूड स्टाल, आईस्क्रीम पार्लर, बच्चों के खेल-खिलौने सहित अन्य मनोरंजन से जुड़े साधन मुहैया होंगे।

इधर, पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प
इटारसी.लायसं क्लब इटारसी फ्रेंड्स के पदाधिकारियों और सदस्यों ने गुरुवार को पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। यह पौधरोपण शासकीय कन्या शाला परिसर में किया गया।
शासकीय कन्या शाला परिसर में वीडीजी-1 लायन अनिल झा और उनकी टीम ने 4 से 7 फुट ऊंचाई तक के पौधे रोपे और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।
नयायार्ड में राम नगर मुख्य मार्ग किनारे वहां के निवासियों और रेलवे के वरिष्ठतम अधिकारियों के सहयोग से फलदार और छायादार पौधों का रोपण किया। यहां रहने वाले 25 परिवारों ने उन पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर लायन संतोष साहू, राजेश अग्रवाल, क्लब अध्यक्ष विजय मनवानी, अशोक गुरबानी, कीर्ति चौरसिया सहित अन्य लोग
मौजूद थे।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned