scriptCommissioner did surprise inspection of development works in Kesla | कमिश्नर ने जनजातीय बाहुल्य ब्लॉक केसला में विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण | Patrika News

कमिश्नर ने जनजातीय बाहुल्य ब्लॉक केसला में विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण

चौपाल लगाकर ग्रामवासियों की समस्याएं जानी

होशंगाबाद

Published: November 17, 2021 10:23:46 pm


कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह ने गुरुवार को होशंगाबाद के जनजातीय बाहुल्य ब्लॉक केसला का भ्रमण कर विकास कार्यों व अन्य योजनाओं व कार्यक्रमों का जायजा लिया। कमिश्नर ने ब्लॉक के मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित बीएलओ को निर्देशित किया कि त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने के लिए डोर टू डोर सर्वे कर दावे आपत्ति प्राप्त किए जाए। इसके बाद कमिश्नर ने शासकीय बालक हाई स्कूल केसला का निरीक्षण कर शैक्षणिक गतिविधियों का जायजा लिया। मौके पर अनुपस्थित पाए जाने पर स्कूल के प्रभारी प्राचार्य श्रीमती सुनीता बनोरिया को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कमिश्नर मालसिंह ने केसला के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी टीकाकरण केंद्रों पर नागरिकों का मोबिलाइजेशन सुनिश्चित कर शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लाक अंतर्गत मार्गो एवं अन्य क्षेत्रों में साफ सफाई व्यवस्था में कमी पाए जाने पर संबंधित ग्राम पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन के अंदर साफ सफाई कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इसके उपरांत कमिश्नर ने केसला के ग्राम दौड़ी में प्रगतिरत तालाब निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया। उन्होंने तकनीकी मापदंडों के अनुरूप तालाब निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मजदूरी में लगे सभी श्रमिकों को समय पर भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें। इस दौरान कमिश्नर ने जल जीवन मिशन के तहत चल रहे नल जल योजना के कार्यों का भी अवलोकन किया और बंद पड़ी नल जल योजना को शीघ्र चालू करने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिए।
कमिश्नर मालसिंह ने ग्राम दौड़ी में चौपाल लगाकर ग्राम वासियों की समस्याएं जानी और अधिकारियों को ग्रामवासियों की वाजिब समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुखतवा का निरीक्षण कर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को अस्पताल में साफ सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान देने और नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जनपद सीईओ केसला वंदना कैथल, नायाब तहसीलदार निधि पटेल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
patrika_1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.