scriptस्टेशन पर दिखे गंदगी तो यात्री ऑनलाइन कर सकेंगे शिकायत | Complaint to online | Patrika News

स्टेशन पर दिखे गंदगी तो यात्री ऑनलाइन कर सकेंगे शिकायत

locationहोशंगाबादPublished: Jun 29, 2019 02:15:25 pm

Submitted by:

sandeep nayak

इटारसी और होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर गंदगी की ऑनलाइन कर सकेंगे शिकायत

breaking news

This big facility will be given to this railway station of the country

होशंगाबाद. भोपाल मंडल के होशंगाबाद, इटारसी सहित ए-ग्रेड श्रेणी के अन्य प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों को अब गंदगी की शिकायत करने कहीं जाना नहीं पड़ेगा। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक वेबसाइट शुरू की है। इसमें यात्री अपने मोबाइल से ही शिकायत दर्ज करा सकेंगे। शिकायत के बाद यात्री से संपर्क करने खुद रेलकर्मी आएंगे और उनकी समस्या सुनकर उसका निराकरण करेंगे। यात्रियों को इस तरह की सुविधा देने का काम भोपाल मंडल में पहली बार होने जा रहा है। जनसंपर्क अधिकारी आईए सिद्दकी ने बताया कि भोपाल मंडल में यह अपने तरह का पहला प्रयोग है। अभी ए वन ग्रेड स्टेशन पर प्रयोग हुआ है। जल्द ही होशंगाबाद, इटारसी सहित अन्य ए ग्रेड स्टेशनों पर भी यह सुविधा शुरू करने जा रहे हैं।
बेवसाइट पर फोकस करेंगे सुपरवाइजर : सफाई से जुड़ी समस्याओं के निराकरण करने एक वेबसाइट तैयार की है। इस पर एक फॉर्म उपलब्ध रहेगा। फॉर्म में यात्री अपना नाम, पता सहित अन्य जानकारी के साथ गंदगी वाली जगह की फोटो भी उपलब्ध कराएंगे। शिकायत दर्ज होने के बाद इसे सफाई सुपरवाइजर को फॉरवर्ड किया जाएगा।वह निराकरण करेंगे।
क्यूआर कोर्ड से भी होगी शिकायत : इसके साथ ही स्टेशनों के चिहिन्त स्थानों पर क्यूआर कोर्ड भी लगाए जाएंगे। गंदगी से परेशान यात्री इस क्यूआर कोर्ड को स्केन करके भी अपनी शिकायत कर सकेगा। शिकायत के निराकरण के बाद शिकायतकर्ता यात्री के मोबाइल पर एसएमएस से फीडबैक मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो