script

loksabha election 2019 कम्प्यूटर बाबा ने की इस रिटायर्ड आइएएस को टिकट दिलाने सीएम कमलनाथ को लिखा पत्र

locationहोशंगाबादPublished: Mar 19, 2019 01:20:08 pm

Submitted by:

sandeep nayak

होशंगाबाद में संभागायुक्त रह चुके हैं बाथम

Computer Baba project lok sabha candidate ips officer

loksabha election 2019 कम्प्यूटर बाबा ने की इस रिटायर्ड आइएएस को टिकट दिलाने सीएम कमलनाथ को लिखा पत्र

होशंगाबाद। शिवराज सरकार से नाराज होकर मंत्री का दर्जा त्यागकर कांग्रेस में आए संत नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्यूटर बाबा ने होशंगाबाद-नरसिंहपुर लोकसभा सीट से रिटायर्ड आइएएस वीके बाथम को टिकट देने की सिफारिश की है। इस संबंध में बाबा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर उन्हें जीत की संभावना वाला प्रत्याशी बताया है। बाथम नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर के साथ ही हरदा कलेक्टर भी रह चुके हैं। उन्हें कांग्रेस ने अपनी वचन पत्र समिति का सदस्य भी बनाया था।
रिटायर्ड होने के बाद बाथम होशंगाबाद क्षेत्र में सक्रिय भी रहे। बाबा ने उनके लिए लिखे सिफारिशी पत्र में कहा है कि उनकी पकड़ गरीब, ओबीसी और आदिवासियों के बीच में हैं। उनका जातिगत वोट बैंक भी है। बाबा ने कहा कि उन्हें जिताने के लिए साधु समाज भी साथ देगा। बाथम वर्ष 2000 में होशंगाबाद में अपर कमिश्नर फिर वर्ष 2001 से 2003 तक हरदा कलेक्टर और वर्ष 2014-15 में संभागायुक्त रहे हैं।
विवादों से भी नाता
बाथम हरदा में कलेक्टर रहने के दौरान विवादों में भी रहे। वे दिवंगत कांग्रेस नेता गुफरान ए आजम का करीबी रहे। उन्होंने कलेक्टर रहते हुए तत्कालीन सांसद विजय खांडेलवाल का हरदा जिला गठन के पांच साल पूरे होने पर छपी स्मारिका में बधाई संदेश नहीं छापा था, जिस पर खूब विवाद हुआ था। उनके जाति प्रमाण पत्र को लेकर भी विवाद उठे थे। संभागायुक्त रहते हुए उन्होंने दिव्यांगों का विवाह कराने की पहल शुरू की थी, जिस पर तत्कालीन कलेक्टर को सम्मान भी मिला था।

ट्रेंडिंग वीडियो