कांग्रेस का हल्लाबोल नपा प्रशासन बैकफुट पर

कांग्रेस का हल्लाबोल नपा प्रशासन बैकफुट पर
hosangabad

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Aug, 11 2015 11:40:00 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

मंगलवार को कांग्रेसियों के साथ मिलकर सब्जी वालों ने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोला।

होशंगाबाद।मंगलवार को कांग्रेसियों के साथ मिलकर सब्जी वालों ने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोला। सतरस्ता से रैली निकाली और नपा दफ्तर का घेराव किया।


पालिकाध्यक्ष के खिलाफ भी जमकर नारे लगाए। इससे नपा प्रशासन बैकफुट पर आ गया और सीएमओ पवन सिंह ने माफी मांगते हुए वीआईपी रोड से एलएमबी कॉलेज के बीच देवामाई क्षेत्र में सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई तौर पर दुकानें लगाने की स्वीकृति दे दी। इससे पूर्व सब्जी विक्रेताओं और कांग्रेसियों ने नगरपालिका दफ्तर का घेराव किया।


मौके पर पुलिसबल मौजूद रहा। सब्जी विक्रेताओं ने आरोप लगाया कि नगरपालिका के अधिकारी और कर्मचारी उन्हें आए-दिन परेशान करते हैं। उनके तराजू-बांट उठा ले जाते हैं और फल-सब्जियां जब्त कर लेते हैं। इस पर सीएमओ पवन सिंह ने कर्मचारियों की ओर से माफी मांगी।

नियम-कानून गरीबों के लिए ही क्यों?


प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे जिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पराज पटेल बोले, सीएमओ साहब, नियम-कानून गरीब सब्जी वालों के लिए ही क्यों हैं? बाजार में जितने भी करोड़पति और वीआईपी व्यवसायी-दुकानदार सड़क पर सामान रखे हुए हैं, उन्हें क्यों नहीं हटाते? ये दो तरफा कानून नहीं चलने देंगे।

जब्त तराजू-बांट वापस करो और सब्जीवालों को जगह दो, वरना यहीं धरना पर बैठेंगे। इस पर सीएमओ ने कहा कि फिलहाल दुकानें-ठेले देवामाई परिसर में लगेंगे। सीएमओ ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि छह लोगों की समिति बना लें, उनसे चर्चा कर स्थाई तौर पर स्थान तय कर दिए जाएंगे।


पुलिस ने संभाला मोर्चा

सतरस्ता सहित नपा दफ्तर में भारी पुलिस बल तैनात रहा। नपा दफ्तर के सामने फुटकर सब्जी विक्रेताओं को लेकर कांग्रेसी सीधे नपा दफ्तर के सामने पहुंचे। उन्हें दफ्तर के बाहर ही रोक लिया गया।

प्रदर्शन में बीनू बुधौलिया, महेश पांडे, अजीत विष्ट, फैजानउलहक, अजय सैनी, धर्मेद्र तिवारी, पार्षद कुलदीप राठौर, लोकेश गोगले सहित सब्जी विक्रेता संघ अध्यक्ष गोविंद रैकवार आदि शामिल रहे।

बरगला रही कांग्रेस


कांग्रेसी सब्जी-फल विक्रेताओं एवं गरीबों को बरगला रहे हैं। बाजार व्यवस्थापन के कार्य का विरोध कर कांग्रेस नेता अड़ंगेबाजी कर अपनी राजनीति को चमका रहे हैं। अखिलेख खंडेलवाल, नपाध्यक्ष

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned