scriptCongress is unable to declare candidate, army of rebels in BJP | कांग्रेस प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही, भाजपा में बागियों की फौज बढ़ी | Patrika News

कांग्रेस प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही, भाजपा में बागियों की फौज बढ़ी

फूल के लिए जी रही हूं, फूल के लिए मर भी सकती हूं: रेखा यादव

होशंगाबाद

Published: June 19, 2022 12:20:54 pm

नर्मदापुरम. नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा के अंदरखाने में टिकट वितरण के बाद उपजे असंतोष से कार्यकर्ताओं का गुस्सा अब होटल-रिसोर्ट एवं बंद कमरे से बाहर फूटकर लावा बन रहा है। कांग्रेस तो अपने वार्ड प्रत्याशी ही घोषित नहीं कर पा रही, वहीं भाजपा अपने बागियों से परेशान है। नेता डैमेज कंट्रोल में पसीना बहा रहे, लेकिन सफलता नहीं मिल रही। शनिवार को तो नर्मदापुरम शहर के वार्ड नंबर 30 ग्वालटोली की वार्ड अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि रेखा यादव अपनी समर्थक महिलाओं के साथ भाजपा जिला कार्यालय की दहलीज पर जाकर धरना पर बैठ गईं थीं। इस दौरान टिकट कटने से व्यथित रेखा की आंखों से आंसू छलक उठे। वह बेहोश भी हो गईं। उन्हें भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया, जिलाध्यक्ष अर्चना पुरोहित एवं कोषाध्यक्ष लोकेश तिवारी भी मनाने की तमाम कोशिशें भी नाकामयाब हो गई। रेखा यादव ने साफ तौर पर कह दिया है कि वह फार्म वापस नहीं लेंगी। बोलीं-बहुत बैठ चुकी नीचे और अब हम जैसी जमीनीं महिलाओं को भी कुर्सी चाहिए। फूल के लिए जी रही हूं और फूल के लिए मर भी सकती हूं। सोशल मीडिया पर असंतुष्ट जमीनी कार्यकर्ता खुलकर नाराजगी जता चुके। पैनल एवं भोपाल स्तर तक जिनके नाम थे, उनको टिकट नहीं मिलने पर परिवारवाद के हावी होने और जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ भेदभाव किए जाने के आरोप भी लग रहे। पार्टी में असंतुष्टों की फौज बढ़ गई है। इस बार के चुनावी मैदान में निर्दलीयों की बड़ी संख्या देखने मिलने की संभावनाएं ज्यादा है।

परिवारवाद हावी, नेता-पार्षदों की पत्नियों की टिकट: रेखा यादव
रेखा यादव का कहना था कि पार्टी में इस बार के नपा चुनाव में परिवारवाद हावी हो गया, जिसकी उम्मीद नहीं की थी। नेता और पूर्व पार्षदों की पत्नियों को टिकट बांट दिए गए, जबकि सालों से झंडा उठाने, दरी बिछाने वाले जमीनी कार्यकर्ताओं खासकर महिलाओं की उपेक्षा हुई है। रेखा ने बताया कि प्रदेश में पार्टी का पहला वार्ड कार्यालय उन्होंने अपने वार्ड में खोलकर वार्डवासियों की सेवा की है। विधायक निधि सहित सरकार की योजनाओं का जरुरमंद लोगों, गरीब महिलाओं को लाभ दिलाया। जब टिकट की बारी आई तो पैनल में नाम होने और वार्ड की जनता की इच्छा को भी दरकिनार कर पूर्व पार्षद की पत्नी को टिकट दे दिया गया। रेखा का यह भी आरोप था कि जिसे टिकट दिया गया है, वह एक दिन भी वार्ड में नहीं घूमीं और उनके पति ने पिछले नपा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करते हुए अधिकृत प्रत्याशी प्रशांत पालीवाल को भी हराया था। बता दें कि इस वार्ड से पार्टी ने पूर्व पार्षद-सभापति इमरतलाल यादव उर्फ मुन्ना ग्वाला की पत्नी निर्मला यादव को टिकट दिया है।
कांग्रेस प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही, भाजपा में बागियों की फौज बढ़ी
कांग्रेस प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रही, भाजपा में बागियों की फौज बढ़ी
रजनी यादव भी रेखा के साथ
असंतुष्ट रेखा यादव ने यह भी दावा किया कि पूरे वार्ड की जनता एवं महिलाएं उनके एवं पार्टी के साथ हैं। वार्ड की ही सक्रिय कार्यकर्ता रजनी यादव ने भी जिले से लेकर भोपाल तक में भी उनके नाम का समर्थन किया था। इसके बाद भी टिकट क्यों नहीं दी गई। इसका जबाव चाहिए। इसलिए ही वह आज जिला कार्यालय पर धरने पर बैठीं थी। उनके मुताबिक वह पिछले 12 साल से पार्टी के लिए सक्रियता से कार्य कर रहीं हैं।

माया दीदी के होते हम जैसी महिलाएं परेशान
रेखा यादव इतनी व्यथित और नाराज है कि उनका तो यहा तक कहना था कि हम जैसी गरीब व सक्रिय महिलाओं का दुर्भाग्य है कि हमारी बड़ी बहन माया नारोलिया के महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष होते हुए भी टिकट के लिए भटकना और संघर्ष करना पड़ रहा है। धरना देते समय कुछ नेताओं ने उन्होंने फार्म वापस उठा लेने को भी कहा-लेकिन वह अपने कदम से पीछे नहीं हटेंगी।

इन वार्डों में भी हो रहा विरोध, निर्दलीय लड़ रहे
शहर के अन्य वार्डों में भी विरोध जारी है। कई महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय चुनाव लडऩे फॉर्म जमा किए हैं। इसमें हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र के वार्ड नंबर 15 सामान्य महिला आरक्षित वार्ड से ओबीसी कोटे से कॉलोनाइजर व भाजपा नेता हंस राय की पत्नी निर्मला राय को टिकट दिए जाने से नाराज वंदना शर्मा एवं वंदना करोड़े ने फॉर्म जमा कर बतौर निर्दलीय चुनाव लडऩे की बात कही है। रसूलिया क्षेत्र के सामान्य महिला वार्ड नंबर 21 से सक्रिय कार्यकर्ता चित्रा शर्मा की टिकट कट गई, उनकी जगह ओबीसी वर्ग की महिला महिमा रोहित गौर को प्रत्याशी बनाने का विरोध हो रहा। चित्रा ने भी निर्दलीय फॉर्म भरा है। वार्ड 5 से मोनिका शिवहरे, 7 से राजेश रैकवार, वार्ड 9 से प्रकाश तिवारी, 10 से अनिल दुबे, वार्ड 29 से रेखा अजय रतनानी, वार्ड 31 से गौरी यादव, इस तरह की स्थितियां सभी तैंतीस वार्डों में बनी हुई है।

अंतिम दिन फॉर्म जमा करने रही भारी भीड़
इधर, नपा चुनाव में फॉर्म जमा करने के अंतिम दिन शनिवार को पार्षद का चुनाव लडऩे वाले लोगों की भारी भीड़ कलेक्टे्रट कार्यालय परिसर में लगी रही। दिनभर गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। करीब 40-50 नामांकन जमा हुए।

इनका कहना है...
रेखा यादव हमारी पार्टी की सम्मानित कार्यकर्ता हैं। उनसे सभी स्थानीय वरिष्ठों ने उनसे चर्चा की है। परिवार में थोड़ी बहुत नाराजगी होती है। उनका पार्टी में आगे भी सम्मान बना रहे, इसका ध्यान रखा जाएगा। इस तरह की नाराजगी जिन कार्यकर्ताओं में है, उन सभी को मना लेंगे।
माधव दास अग्रवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा नर्मदापुरम।
......

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.