scriptनेताजी ने बिजली कंपनी की महिला अधिकारी को दी उठा लेने की धमकी, होटल से गिरफ्तार, देखें वीडियो | Congress leader arrested for threatening to pick up a female officer | Patrika News

नेताजी ने बिजली कंपनी की महिला अधिकारी को दी उठा लेने की धमकी, होटल से गिरफ्तार, देखें वीडियो

locationहोशंगाबादPublished: Mar 04, 2021 07:20:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिजली कंपनी की अफसर को धमकी देने पर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष गिरफ्तार, मंच से दी थी महिला अधिकारी को उठा लेने की धमकी, थाने में समर्थकों का हंगामा..

hoshangabad.png

होशंगाबाद. कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पराज पटेल (सोहागपुर) को पुलिस ने पिपरिया की गीतांजलि होटल से गिरफ्तार कर लिया । यहां से पटेल को गिरफ्तार कर होशंगाबाद कोतवाली थाना ले जाया गया। पूर्व जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी की खबर लगते ही बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर दिया। बता दें कि बिजली कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन के दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पराज पटेल ने बिजली कंपनी की उप महाप्रबंधक पूनम तुमराम कुमरे के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था और उन्हें उठा लेने की धमकी भी दी थी।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zp90t

महिला अधिकारी को दी उठा लेने की धमकी
बताया जाता है कि पिपरिया के मोकलवाड़ा में बिजली बिल की बकाया राशि वसूलने गई बिजली कंपनी की टीम में शामिल सहायक यंत्री लालेराम खैरवार के साथ लक्ष्मण सिंह गुर्जर और कन्हैयालाल गुर्जर ने मारपीट की थी ।इस मामले में बिजली कंपनी के अधिकारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों पर मामला दर्ज किया था। जिसके विरोध में बुधवार को होशंगाबाद के मंगलवारा चौक पर राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ व संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों-सदस्यों ने धरना प्रदर्शन किया था। इसी दौरान पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पराज पटेल ने अपने भाषण में बिजली कंपनी की उपमहाप्रबंधक पूनम तुमराम कुमरे के खिलाफ अपशब्दों का उपयोग कर जान से मारने की धमकी, उठा लेने की धमकी दी थी। पुष्पराज पटेल ने कहा था कि मैडम (बिजली कंपनी डीजीएम पूनम तुमराम कुमरे) की किसानों से बिल वसूली व कुर्की के नाम पर गुंडागर्दी चल रही है। लाइनमैन को भेजकर मोकलवाड़ा में मारपीट में शामिल दो किसानों की बिजली काट दी, मोटरें निकलवा दी। मेडम-वह तो आपकी किस्मत अच्छी और गनीमत थी वह दो घर का गांव था, गांव के बीच घटना होती तो आपको उठाकर लाना पड़ता। किसानों से कहा-मेडम ने दोबारा हरकत की तो उठाकर ले आना। कांग्रेस की भले ही सरकार नहीं है, लेकिन किसानों के केस भी लड़ेगे और वकील का पैसा भी चुकाएंगे। हमने हमारी सरकार में भी प्रभारी मंत्री को उनकी औकात दिखाई थी।

 

डीजीएम ने वीडियो पेश कर कराई एफआईआर
पुष्पराज के भाषण का वीडियो वायरल होते ही बिजली कंपनी की पिपरिया उप महाप्रबंधक (डीजीएम) पुनम तुमराम कुमरे ने बतौर सबूत वीडियो पेश करते हुए पिपरिया मंगलवारा थाना में कांग्रेस नेता पुष्पराज पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। जिसमें पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 189, 506, 509 आईपीसी सहित एससी-एसटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर तुरत-फुरत गिरफ्तारी की।

 

photo_2021-03-04_12-26-35.jpg

18 मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष व प्रदेश सचिव पुष्पराज पटेल को पुलिस ने गुरुवार सुबह जिला कोर्ट में विशेष न्यायाधीश जेपी सिंह की अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 18 मार्च तक न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भेज दिया गया। इसके बाद कांग्रेसियों व किसान संयुक्त मोर्चा ने पीपल चौक पर सुबह से दोपहर तक धरना प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट-एसपी कार्यालय में ज्ञापन सौंपे। बीती रात से लेकर दोपहर तक 18 घंटे चले इस घटनाक्रम के बाद शुक्रवार को सोहागपुर में चक्काजाम और जिले की हर तहसील स्तर पर धरने की तैयारियां के बीच मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस इसे किसानों की लड़ाई बता रही है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zp90t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो