पिछले विधानसभा चुनावों में इसलिए हारी थी कांग्रेस, पार्टी ने खोज निकाला कारण, आप भी जानें

पिछले विधानसभा चुनावों में इसलिए हारी थी कांग्रेस, पार्टी ने खोज निकाला कारण, आप भी जानें

Sandeep Nayak | Publish: Sep, 10 2018 04:12:27 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

'जवाब दो-हिसाब दोÓ में कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष पर लगाए आरोप

होशंगाबाद। पिछले सालों से सत्ता से बाहर चल रहीं कांग्रेस ने शायद अपनी हार का कारण तलाश लिया है। जी हां, ऐसा कहना है खुद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का। उनको इसका कारण पता चल गया है कि पिछले सालों में हुए चुनावों के दौरान उनको हार का सामना क्यों करना पड़ा। अब वह इस बार विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बना रहे हैं।
जवाब दो-हिसाब दो कार्यक्रम
कांग्रेस कमेटी का जवाब दो-हिसाब दो कार्यक्रम रविवार को हलवाई चौक पर हुआ। कांग्रेसियों ने सभा में भाजपा के साथ विस अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा के काम-काज के तरीकों पर नराजगी जताई। कांग्रेस ने उनके परिवार पर पूर्व में षणयंत्र पूर्वक कांग्रेस को हराने के आरोप भी लगाए। इसके बाद पेट्रोल के बढ़ते दाम, घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों को गंभीर बताया।
कांग्रेस के जिला प्रवक्ता शिवराज चंद्रोल ने कहा 1952 से 1990 तक कांग्रेसी एक थे, सत्ता में बने थे तो शर्मा परिवार 4 विधानसभा चुनाव हारे। फिर इनके परिवार ने कांग्रेस में घुसपैठ की, तबसे इन्हें सत्ता मिली। अब ये सब भाजपा में हैं तो फिर कांग्रेस की जीत तय है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष कपिल फौजदार ने कहा कि विधायक ने क्षेत्र के विकास की अनदेखी कर लोगों के विश्वास को तोड़ा है। कार्यकारी अध्यक्ष रमेश बामने ने विधायक से ज्यादा उनके परिजनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक दलित का मंडी अध्यक्ष बनना शर्मा परिवार को रास नही आया इसलिए नियम विरुद्ध अपने राजनैतिक बल का प्रयोग कर मुझे हटाया गया। चुनाव अभियान समिति के राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक द्वारा ढाई साल तक जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रमेश बामने के उच्च न्यायालय के नोटिस को नहीं झेलने को लेकर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि जिनमें नोटिस झेलने की ताकत नहीं है वो अन्य राजनैतिक आरोपों के जबाव कैसे देंगे। इस दौरान पूर्व नपा अध्यक्ष मीना वर्मा, कार्यकारी जिला अध्यक्ष राजेश तिवारी, पूर्व प्रदेश सचिव सत्येंद्र फौजदार, नगर अध्यक्ष अजय सैनी,वरिष्ठ कांग्रेसी , महेंद्र शर्मा, मोहन झलिया,अरुण दीक्षित, विकल्प डेरिया व अन्य मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned