जानें विधायक प्रतिनिधि नियम विरुद्ध काम करने किस पर बना रहे दबाव

जानें विधायक प्रतिनिधि नियम विरुद्ध काम करने किस पर बना रहे दबाव

sandeep nayak | Publish: Sep, 03 2018 02:32:21 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

सचिवों ने कहा - नियम विरुद्ध काम करने का दबाव बनाते हैं प्रतिनिधि

इटारसी। केसला ब्लॉक के सचिवों के थोकबंद तबादलों के बाद जनपद पंचायत के सचिव और विधायक प्रतिनिधि आमने-सामने आ गए हैं। इसके चलते पंचायतों सचिवों ने पूर्व मंत्री विधायक सरताज सिंह के प्रतिनिधि अशोक साहू पर नियम विरुद्ध काम करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। सचिवों का आरोप है कि ४० प्रतिशत कमिशन अपने आदमी और ठेकेदारों के माध्यम से देने को कहते हैं। यह आरोप मप्र पंचायत सचिव संगठन के बैनर तले केसला ब्लॉक के सचिवों ने साहू पर लगाया है।
केसला ब्लॉक के 16-17 सचिवों का तबादला हुआ है। उनका कहना है कि यह तबादले विधायक प्रतिनिधि की बात न सुनने से राजनीतिक प्रभाव से कराए गए हैं। सचिवों ने यह शिकायत भाजपा के पदाधिकारियों, सांसद, विधायक सहित कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ को की है। केसला ब्लॉक के सचिवों ने साहू पर लगाया है।

मेरे ऊपर लगाए गए आरोप झूठे हैं
पीएम आवास के 3500 आवास स्वीकृत हैं 500 भी नहीं बन पाएं हैं। अब यह शिकायत सरपंच और जनपद सदस्यों द्वारा हुई है तो प्रभारी मंत्री के आदेश पर सचिवों के तबादले हो गए हैं। मेरा इसमें कोई रोल नहीं है जो आरोप मेरे ऊपर लगाए हैं वह झूठे हैं।
अशोक साहू, विधायक प्रतिनिधि, केसला
गलत काम पर शिकायत तो होगी
- कोई गलत काम करेगा तो शिकायत भी होगी और कार्रवाई भी की जाएगी। दूसरा भूमिपूजन की सूचना देने का मामला है तो ये तो शासन का नियम हैं कई बार अधिकारी जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाते हैं इसमें गलत क्या है।
सरताज सिंह, विधायक सिवनी मालवा
नियम विरुद्ध काम करने करते हैं परेशान
- विधायक प्रतिनिधि द्वारा नियम विरुद्ध काम करने के लिए परेशान किया जाता है। ठेका उन्हीं के आदमी को मिले ऐसा दबाव बनाते हैं। सचिव मेहनत कर रहे फिर भी शिकायत करके थोक में स्थानांतरण करा दिया है।
रामस्वरूप चिमानिया, पंचायत सचिव संगठन केसला ब्लॉक अध्यक्ष

Ad Block is Banned