scriptCoolness increased again in Pachmarhi, mercury came down to 5 degrees | पर्यटन नगरी पचमढ़ी में फिर बढ़ी ठंडक, पारा 5 डिग्री पर आया | Patrika News

पर्यटन नगरी पचमढ़ी में फिर बढ़ी ठंडक, पारा 5 डिग्री पर आया

-होशंगाबाद शहर में 2.1 एवं पचमढ़ी में 2 डिग्री की गिरावट आई

होशंगाबाद

Published: January 05, 2022 01:09:29 pm

होशंगाबाद. नर्मदांचल के पर्यटन नगरी पचमढ़ी में फिर कड़ाके की ठंड पडऩी शुरू हो गई है, मंगलवार को रात का का पारा 7 डिग्री से गिरकर 5 डिग्री पर आ गया। सर्द हवाओं और कोहरा-धुंध के बीच सैलानी पहाड़, झरने और सनसेट का लुत्फ उठा रहे हैं। होशंगाबाद शहर के तापमान में भी गिरावट आई है। रात का तापमान 11.4 एवं बैतूल का 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। ठंडक से नमी बने रहने से गेहूं फसल की बढ़वार अच्छी बनी हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को होशंगाबाद का अधिकतम (दिन का) तापमान 27.8, हिल स्टेशन पचमढ़ी का 23.5 एवं बैतूल का 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, वहीं न्यूनतम तापमान देखें तो होशंगाबाद में 11.4, पचमढ़ी में 5.0 एवं बैतूल में 9.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिछले चौबीस घंटों के दौरान होशंगाबाद संभाग के जिलों में मौसम शुष्क बना रहा। सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। धूप निकलने के बाद कोहरा छट गया। दिनभर अच्छी धूप पडऩे से दिन में ठंडक का असर कम हुआ। बुधवार से मौसम में बदलाव आ सकता है, जिसमें हल्की बूंदाबांदी के आसार रहेंगे। मौसम विभाग ने बताया कि बीते पांच दिनों में होशंगाबाद शहर के रात के तापमान में कमी आई है। 3 जनवरी की तुलना में 4 जनवरी को न्यूनतम तापमान में 2.1 की गिरावट आई है। वहीं हिल स्टेशन पचमढ़ी के रात के पारे में भी 2 डिग्री की कमी आई है।

बीते दिनों का रात का तापमान
दिनांक - होशंगाबाद - पचमढ़ी
4 जनवरी : 11.4 : 5.0
3 जनवरी : 13.5 : 7.0
2 जनवरी : 13.4 : 8.0
1 जनवरी : 12.5 : 8.5
31 दिसंबर : 12.4 : 6.2
.........
पर्यटन नगरी पचमढ़ी में फिर बढ़ी ठंडक, पारा 5 डिग्री पर आया
पर्यटन नगरी पचमढ़ी में फिर बढ़ी ठंडक, पारा 5 डिग्री पर आया
अभा कवि सम्मेलन 12 जनवरी को
होशंगाबाद. नर्मदा आव्हान सेवा समिति के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। समिति के सचिव केप्टिन करैया बताया की स्वामी विवेकानंद जंयती राष्ट्रीय युवा दिवस 12 जनवरी को रात्रि 8 बजे से स्वंमवरम गार्डन में देश के विभिन्न अंचलों के युवा कवियों का सम्मान समारोह एवं अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।
समिति के हंस राय ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों,समाजसेवियों,प्रशासनिक अधिकारियों को अतिथि बतौर आंमत्रित किया जा रहा है। समिति अध्यक्ष निर्मला राय ने बताया कि अखिल भारतीय कवि सम्मेलन मे देश के विभिन्न अंचलों के आमंत्रित कवि गण काव्य पाठ करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.