कोरोना संक्रमित एक मरीज ने अस्पताल में बना लिया ऐसा वीडियो, पुलिस को लेना पड़ा एक्शन

सोशल मीडिया पर वायरल होते ही डीआईजी ने दिए अस्पताल प्रबंधन को कार्रवाई के निर्देश

इटारसी. राजधानी के चिरायु अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित एक मरीज के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो से पुलिस हरकत में आ गई। उसने उपचार के दौरान ऐसा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिससे क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती थी। वीडियो के बारे में पता चलते ही डीआईजी अरविंद सक्सेना ने तत्काल चिरायु अस्पताल प्रबंधन से बात कर मरीजों द्वारा उपयोग किए जा रहे मोबाइल पर पाबंदियां लगाने का कहा है। जिससे वे गलत संदेश वायरल न करें।
मोबाइल से दूर रखें मरीजों को
डीआईजी ने अस्पताल प्रबंधन से कहा है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को मोबाइल पर वीडियो या ऑडियो बनाने जैसे कामों से दूर रखें। उन्होंने कहा कि हो सके तो मरीजों को मोबाइल फोन से दूर किया जाए। जिससे सभी मरीजों को पूरा आराम और उपचार मिल सके। साथ ही वह ऐसा कोई संदेश प्रसारित न करें, जिससे कानून व्यवस्था बनाए रखने में समस्या खड़ी हो।

क्या है वायरल वीडियों में
दरअसल चिरायु अस्पताल में कोरोना संक्रमित क्षेत्र हाजी मंजिल का एक परिवार भर्ती है। इस परिवार के एक युवक ने अस्पताल से एक वीडियो बनाकर स्थानीय सोशल मीडिया ग्रुप पर वायरल कर दिया। जिसमें संक्रमण फैलाने के लिए एक डाक्टर को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस डाक्टर से ही क्षेत्र के कुछ लोग संक्रमित हुए हैं। इस कारण इस वीडियो की वजह से डाक्टर या उसके परिवार पर हमले का खतरा उत्पन्न हो सकता है। वायरल वीडियो में कहा गया है कि डाक्टर कोरोना संक्रमित होने के बावजूद लोगों का उपचार करते रहे।
चालीस जवान किए तैनात
कंटेनमेंट एरिया में थाने के पुलिस जवानों को तैनात होने के बाद पुलिस बल की कमी आ गयी है। इसे देखते पीटीएस से 40 पुलिस जवानों की एक टुकड़ी बुलाई गई है। इन पुलिस जवानों को बुधवार से इटारसी में तैनात किया जाएगा।
डीआइजी ने किया दौरा
डीआइजी सक्सेना मंगलवार को कंटेनमेंट एरिया में पहुंचे और यहां निरीक्षण किया। वह इस दौरान कंट्रोल रूम भी पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि अभी जो दूध और जरूरी सामान की दिक्कत हो रही है इसके लिए शहर के बड़े उद्योगपतियों से चर्चा करके जरूरी सामान के पैकेट बनाकर पुलिसकर्मियों के माध्यम कंटेनमेंट एरिया में जरूरतमंदों के घर तक पहुंचाया जाएगा।

Corona virus
Show More
बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned