कोरोना संक्रमण ने लगाया मरम्मत पर ब्रेक, बारिश में उधड़ गई सडक़ों से डामर तक गायब

स्वीकृति के बाद भी नहीं बन रही सडक़ों ने बढ़ाई लोगों की आफत, हाइवे पर बने ब्रिज का लोगों ने किया मरम्मत, ब्रिज पर हो चुके हैं गड्ढ़े

By: Manoj Kundoo

Published: 28 Jul 2020, 09:58 PM IST

इटारसी
कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से इस साल बारिश के पहले सडक़ों की मरम्मत का काम नहीं हो पाया। हालात यह हैं कि शहर को जोडऩे वाली ग्रामीण सडक़ों के अलावा हाइवे का हाल भी बेहाल हो गया है। सडक़ पर जगह-जगह से डामर गायब है और एक से दो फीट तक गहरे गड्ढ़े हो गए हैं। पिछले दिनों ओवरब्रिज के सेंटर पाइंट के गड्ढ़ों को युवाओं ने मुरम डालकर ठीक किया था। बारिश की वजह से इन गड्ढ़ों में पानी भर जाता है। जिससे गड्ढ़े दिखाई नहीं देते। यही वजह है बारिश में सडक़ हादसों की संभावना बढ़ जाती है। शहर से न्यूयार्ड को जोडऩे वाला रोड पूरी तरह जर्जर है। यहां सडक़ से डामर तक गायब हो चुका है। इसी तरह का हाल पुरानी इटारसी धरमकुंडी मार्ग का है। यहां सडक़ पर कई जगह अधूरा काम पड़ा है। सोनासांवरी-सांवलखेड़ा रोड का डामर बारिश में बह गया है। बड़े-बड़े गड्ढ़ों से रात में एक्सीडेंट का खतरा बना हुआ है।
--------
अधूरी पुलिया से रुक जाता है आवागमन-
इटारसी धरमकुंडी मार्ग पर ढ़ाबाखुर्द के पास पुलिया का काम अधूरा पड़ा है। ढ़ाबाखुर्द के रहने वाले मृत्युंजय शर्मा ने बताया कि बारिश के दौरान नदी में पानी आ जाता है। जिसकी वजह से आवाजाही बंद हो जाती है।
--------
सडक़ों का काम पूरा होने से मिलेगी राहत-
न्यास कॉलोनी से हाइवे ६९ खेड़ा को जोडऩे वाला बॉयपास रोड का निर्माण करीब एक करोड़ रुपए से होना है। सडक़ का निर्माण कार्य कुछ दिन पहले ही शुरू किया गया है। सडक़ बनने से लोग हाइवे से जुड़ जाएंगे। इधर पुरानी इटारसी से धरमकुंडी तक ५० करोड़ रुपए से सडक़ निर्माण होना है। सडक़ का काम धीमी गति से चल रहा है। करीब ८ किमी सडक़ का निर्माण अब तक अधूरा पड़ा है।
--------
मेहरगांव सी केबिन के लोगों ने नाली व सडक़ की समस्या को लेकर सोमवार को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि डोलरिया रोड से सुरेश चौरे के घर तक कि रोड व नाली का चौड़ीकरण किया जाना चाहिए। इससे बारिश होने पर घरों में गंदा पानी आ जाता है। ज्ञापन देने वालों में मुन्ना पाल, राजकुमार भैसारे, चंद्रकांत बहारे, मुकेश दुनगे, राजकुमार प्रजापति, विवेक चौहान, जय पूर्वी, प्रीतम मेहरा शामिल थे।
--------
फैक्ट फाइल -
जिले में लोक निर्माण विभाग की सडक़ें- २०७ किमी
जिले में पीएम सडक़ें - २९२ किमी
एमपीआरडीसी की सडक़ें -
बुधनी से इटारसी : ३५ किमी
होशंगाबाद से पिपरिया : ७५ किमी
--------
इनका कहना है...
न्यास कॉलोनी से हाइवे को जोडऩे वाला एप्रोच रोड का काम शुरू किया गया है। हमारी कोशिश है कि काम जल्दी पूरा किया जाए।
-एके मेहतो, सब इंजीनियर लोक निर्माण विभाग

कोरोना संक्रमण की वजह से काम प्रभावित हुए हैं। फिलहाल मरम्मत का कोई प्लान नहीं है। बारिश के बाद ही नए काम होंगे।
-एमके कोरी, जीएम पीएम सडक़ परियोजना

Manoj Kundoo Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned