रेड से ग्रीन जोन में आए प्रदेश के इस जिले में खुल गए रेस्टोरेंट.....

विधायक की सिफारिश पर कलेक्टर ने दी मंजूरी, चाय-नाश्ते और मिठाई की दुकानें खुली

होशंगाबाद। करीब तीन दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण लंबे समय तक रेड जोन में रहे होशंगाबाद में शुक्रवार से होटल एवं मिष्ठान भंडार खुल गए हैं। स्थानीय विधायक डॉ. सीतासरण शर्मा के आग्रह पर कलेक्टर ने जिला मुख्यालय पर चाय-नाश्ते एवं मिठाई विक्रेता होटल व्यवसायियों को अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलने की मंजूरी दे दी है। इधर इटारसी में भी सैलून और ब्यूटी पार्लर खुल गए हैं।
जिला मुख्यालय पर खुले प्रतिष्ठान
विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने कलेक्टर को मिष्ठान भंडार एवं होटले खोलने की मंजूरी देने की सिफारिश की थी। जिसे कलेक्टर ने मानते हुए मिष्ठान भंडार एवं होटले खोलने की अनुमति दे दीं है। ज्ञात रहें कि कल सभी होटल व्यवसायियों ने विधायक डॉ शर्मा से मिलकर उनसे उनके प्रतिष्ठान खुलवाने की अनुमति दिलाने की मांग की थी।

इटारसी में आज से खुले सेलून
इटारसी। सेन समाज के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को एसडीएम सतीश राय से मुलाकात कर सेलुन खोलने की मांग की। जिसके बाद एडीएम ने सशर्तों के साथ शुक्रवार को शहर के सभी सेलून ,ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति दे दी। सेलून संचालकों ने भी आश्वासन दिया कि वे शासन द्वारा तय नियम एवं शर्तों का पान करेंगे।
एसडीएम से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल में सेन समाज के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ओम प्रकाश सेन, राकेश सराठे, अनिल सेन, धीरेन्द्र सराठे, आशीष सेन आदि मौजूद रहे।
62 दिन बाद खुला बाजार
पिछले 62 दिन से बंद इटारसी शहर का बाजार मंगलवार को खुल गया। मंगलवार सुबह 9 बजे बाजार खुला तो खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी थी। सुबह 11 बजे तक दुकानदार और ग्राहक दोनों ही सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को भूल गए और उन्होंने ताक पर नियमों को रखकर खरीदी बिक्री की। इसी दौरान एक दुकान पर सफाई करने पहुंचे एक व्यापारी को मास्क नहीं लगाना महंगा पड़ा। प्रशासन ने उसकी दुकान को सील कर दिया है। इधर, एसडीएम सतीश राय ने कहा कि बाजार सुबह 9 बजे से शाम बजे तक खोला जाएगा। दुकानदारों के लिए जो मानक तय किए गए हैं उसका यदि वे पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोगों को भी बाजार में समझदारी के साथ खरीदी करने जाना चाहिए।

बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned