scriptकोरोना का खौफ : एसी कोच से हटे परदे, यात्रियों को नहीं मिलेंगे कंबल | Corona's awe: curtains removed from AC coach, passengers will not get | Patrika News

कोरोना का खौफ : एसी कोच से हटे परदे, यात्रियों को नहीं मिलेंगे कंबल

locationहोशंगाबादPublished: Mar 17, 2020 12:26:11 am

Submitted by:

rakesh malviya

आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिये मण्डल ने इटारसी, होशंगाबाद, हरदा, स्टेशनों पर कोरोनटाइन बेडों की व्यवस्था की गई है।

कोरोना का खौफ : एसी कोच से हटे परदे, यात्रियों को नहीं मिलेंगे कंबल

कोरोना का खौफ : एसी कोच से हटे परदे, यात्रियों को नहीं मिलेंगे कंबल

इटारसी. भोपाल रेल मंडल, यात्रियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्कता बरत रहा है। मण्डल से चलने वाली सभी गाडिय़ों में अस्थायी तौर पर एसी कोच से परदे एवं कम्बल हटा दिये गये हैं। पीआरओ आईए सिद्दकी ने बताया कि यात्री अपने साथ ओढऩे गरम चादर/ शॉल/कम्बल आदि साथ में लायें। सभी गाडिय़ों के वातानुकूलित डिब्बों के तापमान को नियंत्रित रखा जा रहा है, जिससे यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न हो। अगर कोई यात्री अतिरिक्त बेडशीट की मांग करता है तो उसे बेडशीट दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि मण्डल की सभी पैसेजर गाडिय़ों की धुलाई स्पेसीफाइड केमीकल के साथ डिस्इंफेक्ट किया जा रहा है। साथ ही यात्रियों के सम्पर्क में आने वाली वस्तुएं जैसे हैण्डल, पायदान, दरवाजों की नॉब, वाशबेसिन के नल, बर्थ पर चढऩे की जंजीरें एवं सीढ़ी, सीट कवर आदि की साफ- सफाई विशेष स्प्रे से की जा रही है।
वीडियो क्लीपिंग से कर रहे सचेत
मंडल की इटारसी समेत स्टेशनों पर लगातार उद्घोषणा कर कोरोना के बचाव के बारे में बताया जा रहा है। साथ ही वीडियों क्लिप के माध्यम से सचेत किया जा रहा है। प्लेटफार्मों व अन्य कार्यालयों, जहां यात्रियों की अधिक आवाजाही होती है, पोस्टर लगाया जा रहा है। आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिये मण्डल ने इटारसी, होशंगाबाद, हरदा, स्टेशनों पर कोरोनटाइन बेडों की व्यवस्था की गई है। यदि किसी यात्री को तेज बुखार, सर्दी, जुकाम हो, तो वह टीसी को सूचित कर डॉक्टर्स से परामर्श ले सकता है
अगरतला एक्सप्रेस 18 को निरस्त
इटारसी. पूूर्व मध्य रेलवे सोनपुर मण्डल के मोहिउद्दीन नगर-नंदनी लगुनिया-शाहपुर पटोरी स्टेशनों के मध्य 20 मार्च तक नॉन इंटरलॉकिंग कार्यके कारण 18 मार्च को हबीबगंज से अगरतला को चलने वाली ट्रेन 01665 निरस्त रहेगी। ये ट्रेन इटारसी होकर नहीं जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो