कोरोना वायरस: सोशल मीडिया पर दहशत फैलाने पर कांग्रेस प्रवक्ता पर केस दर्ज, हिरासत में लिया

पोस्ट में लिखा था- मई में डेढ़ लाख लोग हो जाएंगे संक्रमित

इटारसी। पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर दहशत फैलाने वाली पोस्ट करने पर कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता पर अपराध दर्ज कर लिया है। उन्हें दफ्तर से हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया। उन पर सोशल मीडिया पर मई माह तक कोरोना से डेढ़ लाख लोगों के संक्रमित होने की अप्रमाणिक पोस्ट फेसबुक पर डालकर दहशत फैलाने का आरोप है। हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि यह पोस्ट एक स्टडी ग्रुप से ली गई थी। उनका आरोप है कि राजनीतिक द्वेष के चलते मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने बताया कि कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता अशोक जैन ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से संबंधित भ्रमक पोस्ट डाली है। जिसमें कहा है कि अप्रैल में पांच हजार और मई माह में भारत की स्थिति बिगड़ जाएगी। तब तक यहां एक से डेढ़ लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो जाएंगे। क्योंकि भारत में जांचे गए लोगों की संख्या बेहद कम है, ऐसे में बिना जांच के घूम रहे संक्रमित लोगों से अन्य कई मरीज संक्रमित हो जाएंगे। इस पोस्ट पर कई लोगों ने आपत्ति उठाई थी और भ्रमक जानकारी फैलाने पर मामला दर्ज करने की मांग की थी। बड़ी संख्या में पोस्ट पर प्रतिक्रिया आ रही थी। थाना प्रभारी दिनेश सिंह चौहान के अनुसार एक मोबाइल पर मिली सूचना के आधार पर अशोक जैन के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने एवं धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया। जैन को शाम को पुलिस ने उनकी प्रिंटिंग प्रेस से हिरासत में ले लिया। जिस नंबर से थाना प्रभारी को शिकायत मिली थी वह उसके बाद से लगातार बंद आ रहा है।

इनका कहना है

मैंने, जो जानकारी फेसबुक पर पोस्ट की है वह एक स्टडी ग्रुप से ली गई है। जो एक न्यूज चैनल के वेब पोर्टल पर थी, इसका हवाला देकर पोस्ट की गई थी। जो सरकार को और हमें चेताने वाली है। यह कोई अफवाह नहीं है। मुझ पर राजनीतिक विद्वेष के चलते एफआइआर कराई गई है।
अशोक जैन, संभागीय प्रवक्ता कांग्रेस
इस मामले में बयान लिये जा रहे है। इसके बाद मोबाइल जब्ती बनाई जाएगी और फिर गिरफ्तार की कार्रवाई होगी।
दिनेश सिंह चौहान, टीआई इटारसी

corona disease Corona virus कोरोना वायरस
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned