शेयर ट्रेडिंग कंपनी पर क्राइम ब्रांच का छापा, 4 कर्मचारी गिरफ्तार

- दस्तावेज, कंप्यूटर-हार्डडिस्क जब्त कर ले गई क्राइम ब्रांच की टीम
- ऑनलाइन शेयर खरीदने में वित्तीय गड़बड़ी शिकायत पर छापेमारी

By: Shailendra Sharma

Published: 12 Feb 2021, 08:50 PM IST

होशंगाबाद. क्राइम ब्रांच भोपाल की दस सदस्यीय टीम ने होशंगाबाद के रसूलिया एसपीएम गेट नंबर चार के सामने किराए के भवन में फ्रेंचाइजी पर खोले गए च्वाइस शेयर ट्रेडिंग कंपनी के दफ्तर पर छापेमारी की। तीन वाहनों से पहुंची टीम के अधिकारियों ने गुरुवार रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

photo_2021-02-12_13-34-51.jpg

चार कर्मचारी गिरफ्तार, कंप्यूटर जब्त
क्राइम ब्रांच की टीम ने कंपनी दफ्तर से चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर 15 कंप्यूटर, हार्डडिस्क समेत मोबाइल व अन्य सामग्री जब्त किए हैं। दफ्तर को सील नहीं किया गया है। कार्रवाई की सूचना देहात थाना पुलिस की दी गई थी। मामला ऑनलाइन शेयर खरीदने व निवेश की राशि के भुगतान नहीं करने की उच्च स्तर से हुई शिकायत का बताया जाता है। कंपनी ने लोगों से रुपए निवेश कराकर घाटा दर्शा दिया और लाखों रुपए की राशि हड़प ली। जिस कंपनी के दफ्तर पर ये कार्रवाई हुई है वो 5-6 फरवरी को ही पूर्व पार्षद मुकेश पटेल के व्यवसायिक भवन को 20 हजार रुपए प्रतिमाह किराए पर लेकर खोला गया था। टीम ने बंद कमरों में बेहद गोपनीय ढंग से छानबीन की और इस दौरान मीडिया से भी दूरी बनाए रखी।

 

chapa.jpg

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी
टीम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि च्वाइस शेयर ट्रेडिंग कंपनी में दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की गई। कंपनी ग्राहकों से डीमेट एकाउंट खुलवाकर व ऑनलाइन शेयर बेचने का काम करती है। कंपनी बाहर की है। किसी उपभोक्ता के पेमेंट का मामला था। जिसकी जांच के लिए क्राइम ब्रांच टीम आई थी। यहां जो कर्मचारी पदस्थ किए थे वह बाहर के थे। इनमें कोई विशाल नामक मैनेजर है। कंपनी ने यहां किराए के भवन में पूरा सेटअप जमाया था। टीम भारत सरकार व पुलिस लिखे वाहनों से कार्रवाई के लिए आई थी।

देखें वीडियो- आरोपी रिंकू शुक्ला का करोड़ों का मकान तोड़ा

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned