scriptपरीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबद्धता पर संकट | Crisis on affiliation of colleges not submitting examination form fees | Patrika News

परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबद्धता पर संकट

locationहोशंगाबादPublished: Feb 17, 2020 01:05:41 pm

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) से संबंद्ध 55 शासकीय व प्राइवेट महाविद्यालयों ने वर्ष 2010 से 2014 के दौरान करीब 17.11 लाख रुपए परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं कराई।

परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबद्धता पर संकट

परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करने वाले महाविद्यालयों की संबद्धता पर संकट

होशंगाबाद. बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) से संबंद्ध 55 शासकीय व प्राइवेट महाविद्यालयों ने वर्ष 2010 से 2014 के दौरान करीब 17.11 लाख रुपए परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं कराई। इनमें 13 शासकीय व 42 प्राइवेट महाविद्यालय शामिल हैं। विवि की ओर से इन महाविद्यालयों को कई बार लिखित व मौखिक रूप से अवगत कराया गया, लेकिन महाविद्यालयों द्वारा यह राशि जमा नहीं कराई गई। इस मामले में स्थानीय निधि संपरीक्षाएं महालेखागार ग्वालियर और विधानसभा लोक लेखा समिति द्वारा गंभीर आपत्ति ली गई।
इसके अलावा विधानसभा सचिवालय और उच्च शिक्षा विभाग ने भी विवि पर नाराजगी जाहिर की। बीयू कुलसचिव डॉ. बी. भारती के अनुसार अगर इस समयावधि में महाविद्यालयों द्वारा राशि जमा नहीं कराई जाती है तो शासकीय कॉलेजों के प्राचार्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा और निजी महाविद्यालयों की संबद्धता समाप्त की जाएगी।
20 फरवरी राशि जमा करने दी मौहलत

ऐसे में अब विवि की ओर सभी महाविद्यालयों को अंतिम चेतावनी देते हुए 20 फरवरी तक यह राशि विवि के खाते में अनिवार्य रूप से जमा कराने को कहा है।
इन कॉलेजों पर इतना बकाया
– शुभम सीबी कॉलेज होशंगाबाद –५२,३००

– वर्धमान कॉलेज इटारसी –५२,२००
– रविंद्र कॉलेज इटारसी- ६२००

– एसडीएएम कॉलेज सिवनी मालवा –८०,८००

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो