सोशल मीडिया पर वायरल खबर से उमड़ी शराब दुकान पर भीड़, पढ़े पूरी खबर..

शराब के शौकीन हुए चिंतित, लंबी कतार लगने की सूचना पर पहुंचा आबकारी अमला

होशंगाबाद। सोशल मीडिया पर उड़ी एक अफवाह ने शराब के शौकीनों को न केवल चिंता में डाल दिया बल्कि एक शराब दुकान पर तो भीड़ उमड़ पड़ी। जिससे सोशल डिस्टेंस का नियम भी धरा रह गया। किसी शरारती तत्व ने सोशल मीडिया पर यह खबर उड़ा दी थी कि फिर से सरकार शराब दुकानें बंद करने जा रही है। जबकि आबकारी विभाग ने इटारसी नगर पालिका क्षेत्र की भी 12 में से 11 शराब दुकानें खोलने की मंजूरी दे दी है।
होशंगाबाद-इटारसी रोड पर पावरखेड़ा पर स्थित शराब दुकान पर बुधवार को भारी भीड़ पहुंच गई। लंबी कतार लगने की सूचना पर आबकारी अमला और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए व्यवस्था बनाई।

इटारसी में भी खुलेंगी शराब दुकान

लॉकडाउन-४ में हिदायत के साथ राहत मिलने लगी है। आबकारी विभाग ने नपा सीमा क्षेत्र इटारसी की १२ में से ११ शराब दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है। जिला आबकारी अधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक कंटेनमेंट जोन नाला मोहल्ला की एक देशी शराब दुकान को छोड़कर शेष सभी ११ देशी और अंगे्रजी शराब दुकानें खोली जाएंगी। शराब दुकान से लगे अहाता बंद रहेंगे। इसके अलावा शराब दुकान परिसर में शराब पीने पर भी पाबंदी लगाई गई है।
जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी ने आदेश जारी कर बताया कि देशी विदेशी शराब दुकानें नई इटारसी, खेड़ा, पुरानी इटारसी, इटारसी शहर एवं देशी शराब दुकानें नई इटारसी, खेड़ा इटारसी, पुरानी इटारसी, पुरानी गरीबी लाइन, सोनासांवरी, मालवीयगंज, जबलपुर गेट एवं एक भांग दुकान सुबह ७ से शाम ७ बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

ये दी गई हिदायतें-

-कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए समुचित व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए शराब दुकान के बाहर एक समय में पांच से अधिक व्यक्ति एकत्रित न हो व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से किया जाएगा। ग्राहकों के बीच कम से कम दो गज की दूरी रहेगी। शराब दुकानों के सामने दो गज के फासले पर गोल घेरे के निशान बनाए जाएंगे। शराब विक्रेता द्वारा मास्क, हैंड ग्लब्स व सिर पर कवर टोपी लगाई जाएगी। काउंटर व दुकान के बाहर नियमित सैनेटाइजेशन कराया जाएगा

इन पर पाबंदी-
शराब दुकान के संलग्र अहाता, शॉपबार, जिले में सभी एफएल-2 रेस्तरांबारएवं एफएल-3 होटल बार का संचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। दुकान परिसर में शराब पीने की अनुमति नहीं होगी।

Show More
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned