scriptदबंगों ने कर दिया गांव का रास्ता बंद, बस स्टैंड पर खुली शराब दुकान | Dabangs stopped the way of the village, open liquor shop on the bus st | Patrika News

दबंगों ने कर दिया गांव का रास्ता बंद, बस स्टैंड पर खुली शराब दुकान

locationहोशंगाबादPublished: Jul 03, 2018 11:49:37 pm

Submitted by:

govind chouhan

जनसुनवाई में आवेदन सहित वापस लौटाया, आईं 250 शिकायतें

patrika

दबंगों ने कर दिया गांव का रास्ता बंद, बस स्टैंड पर खुली शराब दुकान

होशंगाबाद. सोहागपुर के गुजरखापा गांव के लोगों का रास्ता दबंगों ने बंद कर दिया। इससे हैंडपंप से पानी लाने से लेकर बच्चों को स्कूल तक जाने में परेशानी हो रही है। ग्रामीण मजदूरी पर और बाजार तक नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने कलेक्टर प्रियंका दास से रास्ता खुलवाने की मांग की। इसी तरह बाबई के मोहगांव के लोगों के साथ सरपंच जनसुनवाई में पहुंचे और रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर खुल गई देशी शराब दुकान हटाने की मांग की। उनका कहना था, यहां दुकान होने से महिला यात्रियों को परेशानी उठाना पड़ती है। दिन से ही शराबियों को जमावड़ा लग जाता है। जनसुनवाई में करीब २५० आवेदन आए। कलेक्टर प्रियंका दास ने संबंधित अधिकारियों को इनके निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान अतिक्रमण हटाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलानेे, सीमांकन और राशन कार्ड बनवाने आदि के आवेदन प्राप्त हुए।
दोनों पैरों से विकलांग सिवनीमालवा के बिसौनीकला निवासी युवक-युवती ने नौकरी दिलवाने की गुहार लगाई। उनका कहना था कि प्रशासन ने 2015 में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना शादी कराई थी। तत्कालीन कलेक्टर ने नर्मदा अस्पताल में नौकरी दिलाई थी। लेकिन अब फिर बेरोजगार हैं। कलेक्टर प्रियंका दास के आदेश पर दोनों को सामाजिक न्याय विभाग से नि:शक्त पेंशन का दिलासा दिया गया।
ये शिकायतें भी आईं
पथरोटा के प्रदीप मेहरा ने बताया कि उन्हें जिला अंत्यावसायी विभाग से 5 लाख का लोन स्वरोजगार योजना से स्वीकृत हुआ, लेकिन 3 लाख ही दिए गए।
पवारखेड़ा के ओम प्रकाश ने बताया कि उनके ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित विवाहित पुत्र के इलाज के लिए राज्य बीमारी सहायता हेतु राशन कार्ड बनाया जाए।
मारागांव बाबई के कृषक रामचरण को मई में बहारपुर सोसायटी में बेचे चने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। समिति प्रबंधक ने अभद्रता की है।
आंखमऊ के सौरभ यादव का दुर्घटना में हाथ टूट गया था। उसने अस्थाई अपंगता के तहत सहायता राशि देने की गुहार लगाई है।
ग्राम बोरखेड़ा इटारसी के किसान राजकुमार बामने ने खेत में बलराम तालाब का निर्माण कराने पर पूर्ण अनुदान राशि प्राप्त न होने की शिकायत की।
होशंगाबाद की उर्मिला पटेल की पुत्री थैलेसीमिया से ग्रसित हैं। उसे प्रतिमाह खून चढ़ता है। उसने संपूर्ण इलाज कराने की गुहार लगाई है।
ग्राम राजौरा जाट की सरपंच माया बाई एवं ग्राम निवासियों ने गांव में शासकीय भूमि पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो