दंगल फिल्म के डायरेक्टर के पिता की अस्थियां यहां की विसर्जित

दंगल फिल्म के डायरेक्टर के पिता की अस्थियां यहां की विसर्जित

poonam soni | Publish: Jul, 20 2019 01:17:18 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

एमजीएम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. बीडी तिवारी का 17 जुलाई मुंबई में हुआ निधन

इटारसी. एमजीएम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ बीडी तिवारी का लंबी बीमारी के चलते १७ जुलाई को मुंबई में निधन हो गया था। गुरुवार को डॉ तिवारी का मुंबई में ही अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के मुताबिक डॉ. तिवारी के बड़े पुत्र ब्रह्मेश तिवारी पिता का अस्थि कलश लेकर पंजाबमेल से नर्मदानगरी होशंगाबाद पहुंचे। यहां उनके बड़े पुत्र ब्रहोश तिवारी और पुत्रबधु ने अस्थियां विसर्जित की। इसे पहले इटारसी में कुछ देर के लिए डॉ. तिवारी के अस्थि कलश को पैतृक निवास पर ले जाया गया था। उसके बाद होशंगाबाद में नर्मदा तट पर मंत्रोच्चार के बीच डॉ. बीडी तिवारी की अस्थियां मां नर्मदा में विसर्जित की गई।

read this news...

डॉ. ब्रह्मदत्त का निधन, जानिए सबको अमीर बनाने वाली फिल्म दंगल से क्या था कनेक्शन

 

स्मृति में किया पौधारोपण
डॉ. बीडी तिवारी शासकीय महात्मा गांधी कॉलेज इटारसी में पूर्व प्राचार्य थे। जानकारी के अनुसार उनके बड़े बेटे ने अस्थि विसर्जन के बाद शासकीय महात्मा गांधी कॉलेज में पिता की स्मृति में एक पौधा रोपित किया। साथ ही उसे संरक्षित करने का संकल्प भी लिया।

 

छोटे बेटे के निर्देशन में बनी थी दंगल फिल्म :

डॉ. तिवारी के छोटे बेटे नितेश तिवारी के निर्देशन में आमिर खान की सुपरहिट फिल्म दंगल बनी थी। डॉ तिवारी की पहले से ही पूर्व प्राचार्य और साहित्यकार के रुप शहर में जाने जाते थे, लेकिन दंगल के रिलीज होने के बाद उन्हें नितेश तिवारी के पिता के नाम जाना लगा था।


विनम्र श्रृद्धांजलि अर्पित की
पंजाब मेल से एमजीएम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य बीडी तिवारी के अस्थि कलश बड़े पुत्र लेकर पहुंचे। वरिष्ठ नागरिक मंच के सदस्यों ने कलश को स्थापित किया। बीडी तिवारी के कई वर्षों तक साथ रहे मित्रों ने नम आंखों से पुष्प अर्पित करें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक मंच के सतीश गोठी, ज्ञानेन्द्र पांडे, अशोक सक्सेना, अशोक सराफ, जोशी साहब, सोनेर सहाब, चौहान सहाब, बाबूलाल, जयप्रकाश अग्रवाल, सुधीर गोठी, पीएनबी अग्रवाल, संजय जैन, कैलाश शर्मा, अशोक जैन, उमेश त्रिवेदी, अभय दुबे मौजूद रहे।

 

यहंा होगी शोकसभा
आज शाम 4 बजे पत्रकार भवन में सर्व ब्राह्मण समाज और त्रिवेदी पैनल द्वारा शोकसभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी पत्रकार साथी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित होंगे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned